पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %

ग्वालियर से फौजी गायब:पत्नी को मायके छोड़कर ड्यूटी के लिए निकला सेना का जवान लापता, अब फौजी की तलाश करेगी पुलिस

ग्वालियर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Money Bhaskar
फाइल फोटो
  • - गोला का मंदिर नारायण विहार कॉलोनी की घटना

ग्वालियर में एक फौजी खो गया है। वह पत्नी को मायके में छोड़ने के बाद असम अपनी ड्यूटी के लिए निकला था, लेकिन न तो सेना का जवान असम में अपनी यूनिट पहुंचा है न ही वापस अपने घर लौटा है। घटना गोला का मंदिर नारायण विहार कॉलोनी की है। फौजी के लापता होने के बाद से मोबाइल बंद आ रहा है। इस पर पत्नी ने मामले की शिकायत गोला का मंदिर थाना में की है। अब पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर ली है और जवान को ढूंढ़ने के लिए फोर्स लगा दिया गया है।
भिण्ड के डोंगरपुर निवासी भूपेन्द्र सिंह तोमर (29) पुत्र ओमकार सिंह तोमर सेना में जवान हैं। अभी भूपेन्द्र पूर्वी राज्य असम में तैनात है। रक्षाबंधन से पहले वह छुट्‌टी पर अपने घर आया हुआ था। 22 अगस्त को त्योहार के दिन वह पत्नी को लेकर उसके मायके ग्वालियर के गोला का मंदिर स्थित नारायण विहार कॉलोनी में आया था। इसके बाद वह अपने घर चला गया। अभी दो दिन पहले वह ड्यूटी पर निकलते समय पत्नी से मिलता हुआ गया था। बोला था कि दो दिन में पहुंच जाएगा। पर घर से निकलने के कुछ देर बाद से ही उसका मोबाइल बंद हो गया। पत्नी ने काफी कॉल किए, लेकिन कुछ पता नहीं चला। पत्नी को लगा कि ट्रेन में होंगे और मौसम भी खराब है। जिस कारण नेटवर्क नहीं मिल रहा होगा। लगातार मोबाइल स्विच ऑफ होने के बाद भूपेन्द्र की पत्नी व ससुर ने उसके हेड क्वॉर्टर कॉल किया तो पता चला कि वह ड्यूटी पर पहुंचा ही नहीं है। इसका पता चलते ही परिजन को काफी चिंता हो गई और वह सीधे गोला का मंदिर थाने पहुंचे। परिजन ने पुलिस के सामने फौजी के लापता होने की सूचना दी है। एक बार तो पुलिस भी हैरान रह गई। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर फौजी की तलाश शुरू कर दी है।
माेबाइल लोकेशन और CCTV से ताश जारी
- पुलिस ने फौजी की तलाश शुरू कर दी है। सबसे पहले पुलिस ने उसके मोबाइल को सर्विलांस पर लगा दिया है। उसकी लास्ट लोकेशन निकालने के साथ ही रेलवे स्टेशन पर लगे CCTV कैमरे की फुटेज भी निकाली जा रही है। जिससे पता चल सके कि वह ट्रेन में सवार हुआ भी है या नहीं। इस मामले मंे थाना प्रभारी गोला का मंदिर विनय शर्मा ने जल्द फौजी का पता लगाने की बात कही है।
एक अन्य युवक लापता
- गोला का मंदिर के पिण्टो पार्क निवासी भूरा कुशवाह उर्फ भगवान प्राइवेट कंपनी में जॉब करता है। दो दिन पहले वह घर से ड्यूटी जाने के लिए निकला था। उसके बाद वह वापस ही नहीं लौटा है। उसके वापस नहीं आने पर परिजन ने उसकी तलाश की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। युवक का पता नहीं चलने पर परिजन थाने पहुंचे और मामले की शिकायत की। पुलिस ने उसकी शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। मोबाइल लोकेशन से उसकी पड़ताल की जा रही है।

खबरें और भी हैं...