पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन अभियान:2742 बच्चों ने लगवाए टीके 656 को लगाए प्री-काॅशन डोज

ग्वालियर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जेएएच में प्री-काॅशन डोज लगवाते बुजुर्ग। - Money Bhaskar
जेएएच में प्री-काॅशन डोज लगवाते बुजुर्ग।
  • बिना टीका लगाए ही कोविन पोर्टल पर चढ़ा दिया नाम

जिले में 15 से 18 साल तक के बच्चों के लिए शुरू किए गए टीकाकरण अभियान को लेकर बच्चे काफी उत्साहित हैं। स्कूलों में बच्चे अपने माता-पिता या अन्य परिजनों के साथ टीकाकरण कराने पहुंच रहे हैं। वहीं टीकाकरण में बरती जा रही अनियमिताओं की शिकायत भी आए दिन मिल रही हैं। ऐसा ही एक मामला रविवार को देखने को मिला। सराफा बाजार में रहने वाले छात्र रुद्राक्ष अग्रवाल टीका लगवाने के लिए चेंबर ऑफ कॉमर्स पहुंचे तो वहां पता चला कि रुद्राक्ष अग्रवाल को 11 जनवरी को ही टीका लग गया है।

रुद्राक्ष अग्रवाल का कहना है कि वह 11 जनवरी को बाड़ा स्थित गोरखी स्कूल में टीका लगवाने के लिए स्लॉट बुक किया था,लेकिन गोरखी स्कूल में टीका लगाने से मना कर दिया था। फिर भी 11 जनवरी को पोर्टल पर टीका लगना गलत है। इसके बाद दूसरी आईडी दिखाकर रुद्राक्ष अग्रवाल ने चेंबर ऑफ काॅमर्स में टीका लगवाया।

रविवार को 4935 लोगों को टीके लगाए गए हैं, जिसमें से 2742 बच्चे शामिल हैं। उधर प्री-काॅशन डोज सप्ताह भी लगवाने डॉक्टर, हेल्थ वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर और 60 साल से अधिक उम्र के लोग टीकाकरण केंद्र पहुंचे। रविवार को 656 लोगों को प्री-काॅशन डोज लगाया गया। हरिशंकरपुरम में भाजपा जिलाध्यक्ष कमल माखीजानी ने टीका लगवाया। जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. आरके गुप्ता ने बताया कि सोमवार को भी बच्चाें के साथ प्री-काॅशन डोज भी लगाई जाएगी।

डोर-टू-डोर सर्वे कल से

वैक्सीनेशन के लिए छूटे बच्चों की तलाश के लिए मंगलवार से डोर-टू-डोर सर्वे होगा। इसके लिए हर बीएलओ के साथ 4-4 कर्मचारियों को तैनात किया गया है। ये कर्मचारी 50-50 घटों में पहुंचकर ड्रॉप आउट या स्कूलों के आधार पर नहीं मिल रहे बच्चों को तलाश कर उन्हें वैक्सीन करवाने में मदद करेंगे। कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कहा कि जिन कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है उनको ट्रेनिंग देने का काम संबंधित क्षेत्र के एसडीएम करेंगे।

खबरें और भी हैं...