पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • 1.93 Crore Rupees Cheated From Property Trader By Showing Land On Highway Side In Sirol, Dream Of Building A Luxurious Colony Broken

महंगी पड़ गई हाईवे की जमीन:सिरोल में जमीन दिखाकर प्रॉपर्टी कारोबारी से ठगे 1.93 करोड़, टूट गया आलीशान कॉलोनी बनाने का सपना

ग्वालियरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाइवे की वह जमीन जिसको दिखाकर 7 लोगों ने एक प्रॉपर्टी कारोबारी को ठगा - Money Bhaskar
हाइवे की वह जमीन जिसको दिखाकर 7 लोगों ने एक प्रॉपर्टी कारोबारी को ठगा

ग्वालियर में हाईवे की जमीन दिखाकर कुछ लोगों ने एक प्रॉपर्टी कारोबारी को 1.93 करोड़ रुपए का चूना लगा दिया। प्रॉपर्टी कारोबारी हाइवे पर आलीशान टाउनशिप बनाना चाहता था, लेकिन जब आरोपियों ने रजिस्ट्री की डेट को बार-बार आगे बढ़ाना शुरू किया तो जानकारी करने पर पता लगा कि जमीन पहले ही किसी और को बेच दी गई है।

जब प्रॉपर्टी कारोबारी को पता चला कि आरोपियों ने जमीन किसी और को बेच दी है तो उसमें सिरोल थाने में शिकायत की। घटना वर्ष 2011 की है। पीड़ित ने कई साल रुपए मिलने के आश्वासन पर निकाल दिए। अभी 6 महीने पहले पुलिस में शिकायत की थी। वहीं पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर 7 लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है। FIR होने के बाद आरोपी गायब हो गए हैं।

यह है पूरा मामला
पुरानी छावनी निवासी सरनाम सिंह प्रॉपर्टी कारोबारी है और उन्होंने सिरोल हाइवे के पास जमीन देखी थी। वह हाइवे पर एक आलीशान टाउनशिप बनाना चाहते थे। इस पर हुरावली निवासी गंगाराम बघेल, भोगीराम बघेल, जितेंद्र बघेल, भगवान लाल बघेल, कुशमा बाई, गुड्डी बाई और सुमन बाई उनको एक जमीन दिखाई। जमीन हाइवे किनारे थी तो उनको प्रॉपर्टी कारोबारी को पसंद आ गई। 2 बीघा जमीन का सौदा 2 करोड़ रुपए में किया था। साल 2011 में कारोबारी ने 1 करोड़ 93 लाख रुपए पहले दे दिए थे। 7 लाख रुपए रजिस्ट्री के समय देना तय हो गया।

एक साल बाद रजिस्ट्री कराना तय हुआ था। जब रजिस्ट्री कराने का समय आया तो यह लोग चक्कर लगवाते रहे, लेकिन रजिस्ट्री नहीं की। बार-बार रजिस्ट्री के लिए कहने के बाद भी यह लोग रजिस्ट्री नहीं कर रहे थे तो सरनाम सिंह को शंका हुई जिस पर वह जमीन की पड़ताल में जुट गया। तब उनको पता चला कि जिस जमीन की डील उनसे की है उसे आरोपियों ने किसी और को बेच दिया है। इसका पता चलते ही वह थाने पहुंचा और मामले की शिकायत की। वहीं पुलिस ने प्रॉपर्टी कारोबारी की शिकायत पर 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस का कहना
सिरोल थाना TI गजेन्द्र धाकड़ ने बताया कि हाइवे की जमीन के नाम पर प्रॉपर्टी कारोबारी से 1 करोड़ 93 लाख रुपए की धोखाधड़ी हुई है। आरोपियों ने प्रॉपर्टी कारोबारी से जमीन का एग्रीमेंट किया फिर उसी जमीन को किसी और को बेच दिया। प्रॉपर्टी कारोबारी ने जब जमीन की रजिस्ट्री कराने के लिए कहा तो वहां टरकाते रहे। जब प्रॉपर्टी कारोबारी को पता चला कि आरोपियों ने जमीन किसी और को भेज दी है तो उसने थाने में शिकायत की। सात लोगों पर मामला दर्ज हुआ है, जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।