पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लोगों के लिए मुसीबत बने गैस पाइप लाइन के गड्‌ढे:मुरैना में ठेका कंपनी ने सड़क किनारे खोदे गड्‌ढे, रात में गिर रहे लोग

मुरैना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खोद कर  खाली छोड़ दिए गड्‌ढे - Money Bhaskar
खोद कर खाली छोड़ दिए गड्‌ढे

मुरैना के जौरा में गैस की पाइप लाइन बिछाई जा रही है। ठेका कंपनी ने पाइप लाइन बिछाने के लिए पूरे कस्बे में जगह-जगह गड्‌ढे खोद दिए हैं। कंपनी ने गड्‌ढे खोदने के बाद उनको भरा नहीं है। कुछ गड्‌ढे भरे हैं तो उनको अधूरा भरा गया है। जिससे रात के समय लोग उनमें गिर रहे हैं। कस्बे में गैसपाइप लाइन बिछाने का काम इंडियन ऑयल कंपनी को दिया गया है। कंपनी ठेकेदार ने पूरे कस्बे में जगह-जगह गहरे गड्‌ढे खुदवा दिए हैं। ठेकेदार को चाहिए था कि पाइप लाइन डालने के बाद गड्‌ढों को बंद करवा देता लेकिन ऐसा नहीं किया गया। गड्‌ढे खुले छोड़ दिए गए जिससे अब रात के समय आवारा जानवर व लोग उसमें गिर रहे हैं।

अधूरा बद किया गड्‌ढा
अधूरा बद किया गड्‌ढा

स्थानीय लोगों ने की शिकायत
जब इन गड्‌ढों में अधिक लोग गिरे तथा उनको चोटें आईं तो उन्होंने संबंधित कंपनी के लेबर व अन्य स्टाफ से कहा कि वह इन गड्‌ढों को बंद कराए, लेकिन इसके बावजूद गड्‌ढे बंद नहीं कराए गए हैं, जिससे लोग बराबर गिर रहे हैं और चोटिल हो रहे हैं।
गैस चेंबरों पर नहीं लगाए संकेतक
ठेका कंपनी ने फुटपाथ पर गैस चेंबर बनाए हैं। इन गैस चेंबरों पर संकेतक नहीं लगाए हैं जिससे लोगों को पता ही नहीं पड़ता है कि यह गैस चेंबर है। कभी-कभी तो भारी वाहन तक इन गैंस चेंबरों पर चढ़ जाते हैं जिसकी वजह से इनके टूटने का खतरा उत्पन्न हो गया है। गैस चेंबर टूटने से पाइप लाइन टूटने का डर बना हुआ है

बिना संकेतक बनाए गए चेंबर।
बिना संकेतक बनाए गए चेंबर।

पुराने गड्‌ढे हैं वह
जो गड्‌ढे बताए जा रहे हैं वह पुराने हैं। सरकारी काम है तो गड्‌ढे तो करना ही पड़ेंगे, हमारी लेवर ने जो गड्‌ढे खोदे हैं वह भर दिए गए हैं।
सुरेन्द्र गौतम, स्थानीय प्रोजेक्ट मैनेजर

खबरें और भी हैं...