पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18477.050.76 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47189-1.48 %
  • SILVER(MCX 1 KG)631020.23 %

ग्रामीणों ने लाश रखकर धरना दिया:पुलिस मान रही दुर्घटना, आरोपी फरार, मामला कैलारस में मृतक सूरज की हत्या का

मुरैना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना स्थल पर मौजूद भीड़ (फाइल फो� - Money Bhaskar
घटना स्थल पर मौजूद भीड़ (फाइल फो�
  • ग्राम चचेड़ी के लोगों ने सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक दिया था धरना

दो दिन पहले चचेड़ी गांव के युवक सुन्दर उर्फ गुड्‌डन की हत्या को पुलिस दुर्घटना बता रही है। पुलिस के अनुसार मौके पर मिले साक्ष्य दुर्घटना की तरफ इशारा कर रहे हैं। युवक की मौत पर ग्राम चचेड़ी के लोगों ने पांच घण्टे तक लगातार जाम लगाया था। उनकी मांग थी कि जो युवक उसे अपने साथ लेकर गए हैं उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया जाए। सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक जाम लगाने के बाद पुलिस ने दो युवकों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की थी। यहां बता दें, कि चचेड़ी गांव का रहना वाला 38 वर्षीय सुन्दर उर्फ गुड्‌डन रविवार को घर पर ही था। शाम 4 बजे गांव के ही सूरज और ज्ञानेश अन्य चार-पांच लोगों के साथ उससे मिलने आए। वह गांव की पुलिया के निर्माण की बात करने को लेकर उसे अपने साथ ले गए थे। सुन्दर उनके साथ अपनी मोटरसाइकिल से चला गया था। उसके बाद वह जब रात को वापस घर नहीं लौटा तो घरवालों ने इधर-उधर फोन लगाया लेकिन उसका मोबाइल बंद जा रहा था। सुबह 8 बजे के लगभग गांव के बाहर सुजानगढ़ी,धामड़ माता मंदिर के पास एक कुंए में उसकी लाश तैरती मिली थी। कुएं के पास उसकी मोटरसाइकिल खड़ी थी और उसकी चप्पल पड़ी थी। लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस आई तो लोगों ने पुलिस से कहा कि जो लोग उसको अपने साथ लेकर गए थे उनके खिलाफ FIR दर्ज करे। लेकिन पुलिस का कहना था कि इस मामले में पहले जांच की जाएगी, उसके बाद मामला दर्ज किया जाएगा। इस बात को लेकर ग्रामीण नाराज हो गए और उन्होंने पहाड़गढ़ तिराहा, कैलारस पर रास्ता रोककर जाम लगा दिया। बाद में जनता के सामने पुलिस को झुकना पड़ा और सूरज तथा ज्ञानेश के खिलाफ FIR दर्ज की गई।

लाश को रखकर चक्का जाम करते ग्रामीण
लाश को रखकर चक्का जाम करते ग्रामीण

फरार हो गए संदिग्ध आरोपी, दबिश में नहीं मिले
पुलिस का कहना है कि उन्होंने दोनों संदिग्ध आरोपियों को पकड़ने के लिए उनके घर पर दबिश दी थी लेकिन वह नहीं मिले तथा फरार चल रहे हैं। सवाल यह है कि जब दोनों आरोपी निर्दोष हैं तो पुलिस से दूर भाग क्यों रहे हैं। इस बात का ठोस जवाब पुलिस के पास भी नहीं है।
इस संबंध में कैलारस थाना प्रभारी का कहना है कि मामला संदिग्ध लग रहा है। मामले की जांच की जा रही है। मौका ए वारदात को देखकर दुर्घटना का केस लगता है। जब उनसे पूछा कि दबिश में आरोपी क्यों भाग गए तो उनका जवाब था कि डर की वजह से भाग गए होंगे।

खबरें और भी हैं...