पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %

मुरैना में जमीन पर कब्जे को लेकर चली गोलियां:गोलियों की आवाज सुनकर दहशत में आए लोग, आरोपी गिरफ्तार, रायफल जब्त

मुरैनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

अंबाह कस्बे में जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों ने फायरिंग कर दी। जैसे ही फायरिंग की आवाज गूंजी नजदीकी क्षेत्र के लोग दहशत में आ गए। गोलियां जमीन पर कब्जे को लेकर चलाई गईं थीं। एक पक्ष का कहना था कि उस जमीन में चार बिस्वा जमीन उसकी है जबकि दूसरे पक्ष का कहना है कि पूरी पांच बीघा जमीन उसी की है, उसमें किसी का कोई हिस्सा नहीं है। सूचना मिलते ही अंबाह थाना पुलिस मौके पर पहुंची और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया तथा उनके कब्जे से एक रायफल भी जब्त कर ली है। घटना मंगलवार दोपहर साढ़े बारह बजे के लगभग की है।
आपको बता दें, कि अंबाह निवासी केके त्यागी की उसैद घाट रोड पर, मिड़ैला तिराहे के पास पांच बीघा जमीन है। इस जमीन पर उनके ही परिवार के गौतम त्यागी कब्जा करना चाहते हैं। गौतम त्यागी का दावा है कि उस पांच बीघे जमीन में चार बिस्वा जमीन उनकी है, लिहाजा उनकी चार बिस्वा जमीन उन्हें दी जाए। वह केके त्यागी से अपनी जमीन मांग रहे थे। केके त्यागी का कहना है कि पूरी जमीन उनके नाम हैै, उसमें किसी का कोई हिस्सा नहीं है। इसी बात को लेकर दोनों पक्षों में झगड़ा हो गया। केके त्यागी अपने उसी खेत पर गए हुए थे, उसी दौरान गौतम त्यागी अपने 4-5 साथियों के साथ बंदूके लेकर खेत पर पहुंच गए तथा झगड़ा करने लगे। झगड़े के दौरान गौतम त्यागी व उसके साथियों ने गोलियां चलाना शुरू कर दीं। जैसे ही गौतम त्यागी की तरफ से गोलियां चलीं सामने मौजूद केके त्यागी के लोगों ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। पूरा क्षेत्र गोलियों की आवाज से गूंज उठा। गोलियों की आवाज लोगों को सुनाई पड़ी तो लोग दहशत में आ गए।
मौके पर पहुंची पुलिस, ले आई थाने
गोलियां चलने की सूचना जैसे ही अंबाह थाना पुलिस को लगी। थाना प्रभारी रविन्द्र सिंह तुरंत दलबल के साथ मौके पर पहुंचे तथा वहां मौजूद आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने में ले आए हैं। पुलिस ने गौतम त्यागी उर्फ खल्ली त्यागी, अवधेश उर्फ टिल्लू तोमर, मनीष तोमर, सुभाष सिंह तोमर, प्रभू सिंह तोमर व दो अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इसी के साथ पुलिस ने उनके कब्जे से एक रायफल भी जब्त कर ली है।
दोनों पक्षों के खिलाफ मामला दर्ज
जमीन पर कब्जे को लेकर दो पक्षों ने आपस में फायरिंग की है। कोई हताहत नहीं हुआ है। एक पक्ष के लोगों के खिलाफ अभी एफआईआर दर्ज कर ली गई है, दूसरे पक्ष के लोगों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की जा रही है। दोनों की तरफ से क्रास केस बनाया गया है।
रविन्द्र सिंह, थाना प्रभारी अंबाह