पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

7 करोड़ की चपत लगाकर फरार:आदर्श चिटफंड कंपनी में लोगों से जमा कराए थे पैसे, घर में ताला लगाकर परिवार सहित गायब

मुरैना5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पोस्ट ऑफिस के सामने खड़े लोग - Money Bhaskar
पोस्ट ऑफिस के सामने खड़े लोग

मुरैना के जौरा में एक चिटफंडी फरार हो गया है। यह चिटफंडी आदर्श चिटफंड नाम की एक कंपनी में लोगों के पैसे जमा कराता था। लोगों को उसके भागने की जानकारी तब लगी जब उसके घर पर ताला लगा था तथा घर के पास तीन बोरे भरे लोगों से जमा कराए कागजातों की फोटो कापी मिलीं। जानकारी के मुताबिक वह लोगों के सात करोड़ रुपए लेकर चंपत हो गया है।

चिटफंडी के घर में पड़ा ताला
चिटफंडी के घर में पड़ा ताला

आपको बता दें, कि जौरा में अरविन्द जैन नामक व्यक्ति पोस्ट ऑफिस में बतौर एजेंट के रुप में काम करता था। पोस्ट ऑफिस का एजेंट होने के नाते लोगों को उस पर विश्वास था। धीरे-धीरे वह चिटफंड का भी काम करने लगा तथा लोगों से आदर्श चिटफंड नाम की कंपनी में पैसा जमा कराने लगा। कस्बे के लोगों को उस पर इसलिए भी विश्वास था क्योंकि उसका वहां मकान था। वह परिवार सहित उसमें रहता था। लंबे समय से रहने के कारण सभी लोग उससे भली-भांति परिचित थे।

ग्राहक
ग्राहक

चिटफंड कंपनी बंद होने पर बेचा था मकान
जब चिटफंड कंपनी बंद हो गई तो लोगों ने उससे पैसा मांगा। उसने लोगों का उधार पैसा चुकाने के लिए अपना मकान तक बेच दिया था तथा वह किराए पर जौरा में ही रहने लगा था। इस पर भी लोगों को उसकी ईमानदारी पर अविश्वास नहीं हुआ। लोगों ने सोचा कि जब वह अपना मकान बेचकर पैसा चुका सकता है तो कहीं जाएगा नहीं।

ग्राहक
ग्राहक

दो दिन पहले बंदूक लेकर आए युवक धमकाकर गए
जानकारी के मुताबिक एक निवेशक कुछ दिनों से उसके किराए के मकान के चक्कर लगा रहा था तथा उससे पैसे वापस मांग रहा था। दो दिन पहले वह कुछ दबंग टाइप के लोगों को लेकर उसके घर पर पहुंचा था तथा धमकाकर आया था।

ग्राहक
ग्राहक

तीन बोरों में भरे मिले कागजात
उसके घर के पास तीन बोरे कागजातों के भरे मिले हैं। इन कागजातों में लोगों के आधार कार्ड व अन्य कागजात शामिल हैं। इन कागजातों का तब पता लगा जब लोगों ने देखा कि उन्हें बीनने वाले रद्दी समझ कर बीन रहे हैं।

बोरे में भरे कागजात
बोरे में भरे कागजात

पोस्ट ऑफिस में लगने लगा जमावड़ा
जब लोगों को उसके भागने की खबर लगी तो लोग पोस्ट ऑफिस में एकत्रित होने लगे। लोगों का कहना था कि वह यहीं पर मिलता था।

खबरें और भी हैं...