पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मुरैना में तीसरी लहर में रिकॉर्ड केस:एक दिन में निकले 85 कोरोना संक्रमित, नहीं सचेत हो रहा जिला प्रशासन

मुरैना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

मुरैना में कोरोना की विस्फोटक स्थिति बनती जा रही है। रविवार को 85 संक्रमित मिले हैं, जो तीसरी लहर में अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। अभी तक 45 मरीज तक आ चुके हैं, लेकिन रविवार को ठीक दोगुने मरीज आने से जिला प्रशासन में खलबली मच गई है। बावजूद जिला प्रशासन इसको गंभीरता से नहीं ले रहा है।
सबसे अहम बात यह है कि इतनी अधिक संख्या निकलने के बावजूद शहर में रोको-टोको अभियान नहीं चल रहा है। बाजारों में भीड़ लगातार हो रही है। दुकानों पर लोग उमड़ रहे हैं। मुंह पर मास्क नहीं लगा रहे हैं। जिसके कारण संक्रमण दिनों दिन बढ़ता ही जा रहा है। इसे रोक पाना फिलहाल संभव नहीं दिखाई दे रहा है।
अस्पताल में भीड़
सबसे बड़ी बात यह है कि जिला अस्पताल में भी भीड़ रहती है। यहां मॉस्क व सोशल डिस्टेसिंग का खयाल नहीं रखा जा रहा है। सबसे खराब हालात बाजारों के हैं, जहां पुलिस की कोई रोक-टोक नहीं है। लोग भीड़ के रुप में बाजारों में उमड़ रहे हैं। महिला व पुरुष दोनों दुकानों व महिलाओं पर उमड़ रहे हैं।
बसों में ठसाठस भीड़
इसके साथ ही बसों में ठसाठस भीड़ आ-जा रही है। किसी की कोई रोक-टोक नहीं हैं। लोग मॉस्क नहीं लगा रहे हैं और सोशल डिस्टेसिंग पूरी तरह से भूल चुके हैं। जहां तक पुलिस के रोको-टोको का सवाल है वह केवल कोतवाली थाने के इर्द-गिर्द घूमती रहती है।