पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Datia
  • The Home Minister Reached Badaunakalan, Said The Building Is Good, The Beds Are Good But The Medicine Is Not Good, So There Is No Point

लोकार्पण:बडौनाकलां पहुंचे गृहमंत्री, बोले- बिल्डिंग बढ़िया है, पलंग बढ़िया हैं लेकिन दवाई बढ़िया नहीं, तो कोई मतलब नहीं

दतिया4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गृहमंत्री ने बडौनाकलां में 1.31 करोड़ से बने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन का किया लोकार्पण

अस्पताल में सभी जरूरी सुविधाओं के साथ-साथ स्टाफ भी नियमित आए। अस्पताल की बिल्डिंग अच्छी है और पलंग भी बढ़िया हैं लेकिन अगर दवाई बढ़िया नहीं होगी तो कोई मतलब नहीं। इसलिए स्वास्थ्य सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जाए। अभी कोरोना की तीसरी लहर का दौर चल रहा है। माई की कृपा है कि लोग जल्दी स्वस्थ भी हो रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन के सभी को दो-दो डोज लगवा दिए हैं इसलिए कोरोना असर नहीं कर रहा है। सिर्फ सर्दी, जुकाम होकर कोरोना खत्म हो रहा है। लेकिन हमें सावधानी नहीं छोड़नी है। मास्क लगाए रखना है। यह बात गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कही।

डॉ. मिश्रा रविवार को ग्राम बडौनकलां में 1 करोड़ 31 लाख की लागत से बने नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मियों के आवास भवनों के लोकार्पण कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चिकित्सालय भवन बन जाने से ग्रामीणों को अब बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त होंगी। उन्होंने अस्पताल में पदस्थ चिकित्सक एवं अन्य स्वास्थ्य कर्मियों को निर्देश दिए कि चिकित्सालय में नियमित रूप से उपस्थित होकर लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं दें। यह भी सुनिश्चित करें कि चिकित्सालय समय पर खुले।

उन्होंने कहा कि इस चिकित्सालय भवन में 10 बिस्तरों की भी व्यवस्था की गई है जिससे अब प्रसूताओं को भी किसी प्रकार की परेशानी नहीं आएगी। पहले गांव के लोग किसी गर्भवती महिला को अस्पताल ले जाते थे तो भगवान को स्मरण करते हुए जाते थे कि कहीं रेलवे फाटक बंद न हो। लेकिन अब पुल बन जाने से रेलवे फाटक का नाम भी लोग भूल गए हैं। ये बदलाव दतिया में हुआ है।

सीएमएचओ डॉ. आरबी कुरेले ने बताया कि 1 करोड़ 31 लाख 33 हजार हजार की लागत से बडौनाकलां में अस्पताल, डॉक्टर और कर्मचारियों के आवास बनाए गए हैं। इस अस्पताल में 10 बिस्तरों की सुविधा है जिससे प्रसव भी यहीं हो सकेंगे। कार्यक्रम में जिला पंचायत सीईओ कमलेश भार्गव, एसडीएम ऋषि सिंघई, योगेश सक्सैना, विपिन गोस्वामी, अतुल भूरे चौधरी, आकाश भार्गव, डॉ. राजू त्यागी, पवन पहारिया, वल्लन वैध आदि शामिल रहे।

बड़ौनी में कबीर स्तंभ का किया लोकार्पण

कस्बा बड़ौनी में गृहमंत्री डॉ. मिश्रा ने कबीर आश्रम में कबीर स्तंभ का लोकार्पण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविद के अग्रज रामस्वरूप भारती ने की। कार्यक्रम में राष्ट्रीय सदगुरू कबीर कोरी-काली महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामकिशोर वर्मा ने कबीर स्तंभ की स्थापना के संबंध में कि कबीर स्तंभ स्थापित करने का मुख्य उद्देश्य कबीर समाज में फैले अंधविश्वास, रूढ़ीवादी एवं सामाजिक कुरीतियों को दूर कर शिक्षा का प्रचार-प्रसार देना है। इसके साथ ही कबीर सहित के संदेशों को जन-जन तक पहुंचाना है।

कार्यक्रम का संचालन अर्चना सागर और दीप्ति तंतुवाय ने किया। अंत में डॉ. मिश्रा ने सदगुरु कबीर आश्रम के महंत प्रेम साहेब, आरडी पंथी, अनीता भिटौरिया, एचपी वर्मा, डॉ. प्रियंका प्रसाद, संजय अलापुरिया, डॉ. कुसुम गांधी, एसआर कोहली, भगवान दास रमेला, अनीता हरीश विजोरिया, विजय कुमार तनोरिया, पीसी वर्मा, ललीता हरिदास, नीतू बृजकिशोर कोहली, रांधावा चेल, राजकुमार कोहली को कबीर रतन से सम्मानित किया। इस मौके पर पूर्व मंत्री नारायण प्रसाद कबीरपंथी, पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष सावित्री किशोर सूत्रकार आदि मौजूद रहीं।

खबरें और भी हैं...