पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %

दतिया में मीटर रीडर उपभोक्ता से कर रहे वसूली:मीटर बदलवाने और रीडिंग कम करने के नाम पर प्राइवेट कर्मचारी उपभोक्ताओं से मांग रहे रुपए

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली का मीटर। - Money Bhaskar
बिजली का मीटर।

दतिया में मीटर पोस्टिंग के नाम पर घर-घर रीडिंग वाले प्राइवेट कर्मचारी उपभोक्ताओं को चूना लगा रहे हैं। उपभोक्ताओं के घरों एवं दुकानों में लगे मीटर रीडिंग का काम बिजली कंपनी ने ठेके पर दे रखा है। ठेकेदार प्राइवेट कर्मचारियों के जरिए मीटर पोस्टिंग एवं मीटर रीडिंग का काम करा रहे हैं।

मुफ्त में होने वाले इस काम के लिए प्राइवेट कर्मचारी उपभोक्ताओं से 400 से 500 रुपए तक वसूल रहे हैं। इसके अलावा कई कारखानों एवं बड़े दुकानदारों के मीटर रीडिंग में मोटी रकम लेकर कंपनी को चपत लगाई जा रही है।

बिजली कंपनी में यह खेल धड़ल्ले से जारी है। ऐसा ही एक मामला पीतांबरा पीठ के पास का है। जहां प्राइवेट विद्युत कर्मचारी जो दुकानदार से 500 रुपए मांगता है। जब दुकानदार ने प्राइवेट कर्मचारी को 500 रुपए नहीं दिए तो मीटर में बनीं 100 रीडिंग को बिल में 300 रीडिंग लिख दी गईं, विभाग की इस मनमर्जी से नगर के अधिकांश उपभोक्ता परेशान हैं।

उपभोक्ताओं का कहना है कि यदि किसी उपभोक्ताओं ने रीडिंग के दौरान रुपए नहीं दिया तो हैंड बिलिंग के जरिए उसका बिल दो से तीन गुना बढ़ा दिया जाता है।

डीईएम एपीएस भदौरिया से जब इस संबंध में बात की उन्होंने बताया कि यह मामला हमारी संज्ञान में अभी आया है। इसकी जांच कराएंगे और जल्द कार्रवाई भी करेंगे।