पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18477.050.76 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47189-1.48 %
  • SILVER(MCX 1 KG)631020.23 %

4 गायों की मौत के बाद चक्काजाम:​​​​​​​गौसेवक बोले- नशा करने वाले ड्राइवरों पर हो सख्त कार्रवाई

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सड़क से मृत गाय को उठाते गौसेवक। - Money Bhaskar
सड़क से मृत गाय को उठाते गौसेवक।

भले ही राज्य सरकार और केंद्र सरकार गायों को लेकर बड़े-बड़े बयान देते नजर आ रही हो, लेकिन गौवंश की हालत इन दिनों बेहद खराब है। राष्ट्रीय राजमार्ग पर 1 दिन में सैकड़ों गौवंश अपनी जान गंवा देता है। ऐसा ही मामला सोमवार को दतिया के सीतापुर गांव में देखने को मिला। जहां किसी अज्ञात वाहन ने एक साथ 4 गायों को टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद गौसेवकाें ने चक्काजाम कर दिया।

चक्काजाम के दौरान वाहनों की लगी लंबी कतार।
चक्काजाम के दौरान वाहनों की लगी लंबी कतार।

2 घंटे बाद खोला जाम

हादसे के बाद गायों के शवों को सड़क पर रखकर धरने पर बैठ गए और चक्काजाम कर दिया। लगभग 2 घंटे जाम के बाद प्रशासन मौके पर पहुंचा और गौसेवकों को समझाया, तब कहीं जाकर जाम खोला गया।

बीच सड़क पर मृत गाय को रखकर चक्काजाम करते गौसेवक।
बीच सड़क पर मृत गाय को रखकर चक्काजाम करते गौसेवक।

ग्रामीण गायों को भगा देते हैं सड़क की ओर

गौ सेवकों का कहना है कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर नशा करके वाहन चलाने वालों पर सबसे सख्त कार्रवाई हो। राष्ट्रीय राजमार्ग पर जगह-जगह बैठा हुआ गौवंश दिखना अब आम बात है। ग्रामीण क्षेत्र के लोग गायों को सड़क की तरफ भगा देते हैं, जिससे वह उनकी खेती का नुकसान न करे और वह गौवंश आकर सड़कों पर बैठ जाता है और या तो तेज रफ्तार या फिर नशे में धुत वाहन ड्राइवर उन्हें कुचलते हुए चले जाते हैं। ऐसी ही मामला सोमवार को दतिया के सीतापुर में देखने को मिला। जहां किसी अज्ञात वाहन ने एक साथ 4 गायों को कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई।

खबरें और भी हैं...