पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दतिया में झोलाछाप डॉक्टर्स के खिलाफ कार्रवाई:छापा मारकर मांगे दस्तावेज, सही नहीं होने पर सील किए क्लीनिक, बोले- आगे भी करेंगे कार्रवाई

दतिया4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जांच करते हुए स्वास्थ्य अधिकारी। - Money Bhaskar
जांच करते हुए स्वास्थ्य अधिकारी।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आर.बी. कुरेले की अध्यक्षता में रविवार देर शाम झोलाछाप डॉक्टर्स के क्लीनिकों पर छापामार कार्रवाई की गई। यह कार्रवाई जिले के गोराघाट कस्बा और इंदरगढ़ कस्बे में हुई। कार्रवाई में जो डॉक्टर स्वास्थ्य विभाग को क्लीनिक संबंधित दस्तावेज नहीं दिखा सके। स्वास्थ्य विभाग ने उनके क्लीनिक को सील कर दिया।

जानकारी के अनुसार, रविवार देर शाम जिले के गोराघाट और इंदरगढ़ के भ्रमण के दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वहां धड़ल्ले से एलोपैथिक इलाज कर रहे हैं। क्लीनिक जाकर जांच पड़ताल शुरू की। क्लीनिक संचालकों में हड़कंप मचा है। कुछ ने टालमटोल करने की कोशिश भी की। टीम ने जब सख्ती से पूछताछ की तो कई क्लीनिक संचालक संबंधित दस्तावेज नहीं दिखा सके। चांदसी क्लीनिक पर तो एक्सपायरी डेट की दवाओं का स्टॉक भी मिला। जिसके बाद टीम ने चांदसी क्लीनिक, अमलानी क्लीनिक, सोनी क्लीनिक, लखन क्लीनिक को सील कर दिया।

इस पूरी कार्रवाई में क्लीनिक शाखा प्रभारी आशीष खरे, मनोज गुप्ता, अजय गुप्ता आदि उपस्थित रहे। विभाग का कहना है कि आगे भी ग्रामीण क्षेत्र में संचालित हो रहे झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक्स पर कार्रवाई की जाएगी।