पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %

खेती-किसानी पर आमने-सामने आए भाजपा-कांग्रेस:कांग्रेस विधायक बोले- कलेक्टर को नहीं है खेती का ज्ञान, भाजपा ने कांग्रेस को बताया जबरदस्ती वाला हितैषी

दतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बारिश के कारण लबालब हुए खेत - Money Bhaskar
बारिश के कारण लबालब हुए खेत

पिछले रविवार को हुई बारिश से हुए नुकसान के बाद किसानों का पक्ष लेकर दतिया के सेवड़ा विधायक कुँ घनश्याम सिंह ने कहा कि कलेक्टर को खेती किसानी का ज्ञान नहीं है, इसीलिए वे कह रहे हैं कि कोई नुकसान नहीं हुआ है। जबकि इस बारिश से किसानों को भारी आघात भी हुआ है। इधर, दूसरी ओर भाजपा जिला अध्यक्ष सुरेंद्र बुधौलिया का कहना है कि कांग्रेस अब जबरदस्ती में किसान हितैषी बनने की कोशिश कर रही है।

बारिश के कारण धान की पकी हुई फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है। जिले में कुल 52 हजार हेक्टेयर रकबा धान का है और इसी तरह से तिल, उर्द, मूंगफली का कुल रकबा 81.74 हजार के लगभग है। बारिश और बाढ़ के करण तिल्ली का रकबा वैसे ही कम हो गया था। इसके बाद पिछले रविवार अचानक हुई बारिश से फसल पकने के दौरान फसलों को खासा नुकसान हुआ है। कांग्रेस अब उग्र हो गई है और सेवड़ा विधायक घनश्याम सिंह ने बयान दिया है कि कलेक्टर को खेती किसानी का ज्ञान नहीं है। इसीलिए वे बोल रहे हैं कि कोई नुकसान नहीं हुआ है। दूसरी ओर नुकसान को देखने के लिए भाजपा जिला अध्यक्ष भी किसानों के बीच पहुंचे हैं और उन्होंने भी कहा है कि इसका सर्वे कराया जाएगा। भाजपा कांग्रेस की इस लड़ाई में जिला प्रशासन भी अब क्या करें और क्या ना करें कि स्थिति में आ गया है।

खबरें और भी हैं...