पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आमजन की समस्या:शादियों का सीजन शुरू होते ही फिर सड़कों पर आया बाजार, आधी रोड तक दुकानों से जाम

डबरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
शहर के बाजार में दुकानों के बाहर अतिक्रमण किए जाने से मुख्य मार्ग पर लगा वाहनों का जाम। - Money Bhaskar
शहर के बाजार में दुकानों के बाहर अतिक्रमण किए जाने से मुख्य मार्ग पर लगा वाहनों का जाम।
  • दुकानदारों द्वारा दुकानों का सामान फुटपाथ पर रखने से लग रहा जाम
  • बेतरतीब वाहनों की पार्किंग से जाम, प्रशासन नहीं दिला पा रहा राहत

एक बार फिर शादियों का सीजन आने के साथ ही बाजार सड़कों पर आ गया है। दुकानदारों ने आधी सड़क तक सामान सजा रखा है। जिसकी वजह से शहर के अग्रसेन चौराहे से लेकर ओवर ब्रिज के नीचे निकलना तक मुश्किल हो रहा है।

रविवार को भी दिन में कई बार जाम की स्थिति बनी। जिससे सुभाषगंज,अग्रसेन चौराहे से लेकर ओवर ब्रिज तक वाहनों की लाइन लग गई और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। दरअसल दिसंबर माह के अंतिम दिनों में नगर पालिका द्वारा ओवर ब्रिज के दोनों तरफ फुटपाथ पर से अतिक्रमण हटाया था साथ ही गुमटियों को भी हटवाया था। लेकिन दो दिन की कार्रवाई के बाद नपा ने मॉनीटरिंग नहीं की तो फिर से फुटपाथ पर दुकानदारों और रोड पर गुमटियां रखकर अतिक्रमण कर लिया गया है। इसके साथ ही इन दोनों रोड पर भी ई-रिक्शा की भीड़ है।

मुख्य मार्ग पर वाहन घुसने से बढ़ी समस्या

ई रिक्शा और चार पहिया वाहन मुख्य मार्ग पर घुसने लगे हैं, जिससे बाजार में भारी जाम लग रहा है। यहां दिन में पैदल निकलने तक में काफी परेशानी हो रही है और लोग जाम से जूझते रहते हैं। कई वाहर घंटों तक जाम में फंसे रहते हैं। कोविड से पहले जाम की समस्या से निपटारे के लिए तात्कालीन एसडीएम ने ओवर ब्रिज के दोनो तरफ बाजार के मुहाने पर एंगिल के बेरीकेड़स लगाए थे उस समय बाजार के अंदर ई-रिकशे नहीं पहुंच पाते थे जिससे जाम की समस्या से राहत मिली थी। अब यदि फिर से एंगल लगा दिए जाए तो जाम की समस्या से यहां कुछ राहत मिल सकती है।

प्रशासन कुछ दिनों कार्रवाई कर भूल जाता है, जिससे हो रहा अतिक्रमण

बीच रोड पर ही हाथ ठेले और गुमटी वाले खड़े रहते हैं, इसके साथ ही रोड़ दुकानों के बाहर ग्राहक बेतरतीब तरीके से पार्किंग करते हैं, फिर भी न दुकानदारा रोकते हैं, न प्रशासन कार्रवाई करता है। हालांकि ज्यादा समस्या आने पर कुछ दिन दुकानों के बाहर रखे सामान को हटवाने की कार्रवाई तो की जाती है लेकिन उसके बाद प्रशासन कार्रवाई बंद कर देता है और स्थिति वैसी की वैसी हो जाती है।

दो माह बाद भी नहीं भेजे एसपी ने जिले से पुलिकर्मी

ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार की मांग को लेकर शहरवासियों और मीडियाकर्मियों से एसपी अमित सांघी से ट्रैफिककर्मियों से मांग की थी। उस समय एसपी सांघी ने 14 अतिरिक्ति पुलिसकर्मियों को शहर में भेजे जाने की बात कही थी। लेकिन दो माह बीतने के बाद भी पुलिसकर्मियों को नहीं भेजा गया है, जिससे चौराहे पर ट्रैफिक व्यवस्था अनियंत्रित रहती है। ऐसे में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाया जाता है।

अतिक्रमण हटवाने की कार्रवाई की जाएगी

शहर में मेन रोड और ओवर ब्रिज के नीचे के दोनों तरफ से कई बार अतिक्रमण हटवाया गया है। जिसकी नपा लगातार मॉनिटरिंग कर रही है। शरीफ ऐसे दुकानदारों ने बाहर सामान रख लिया है तो फिर से अतिक्रमण हटाए जाने की कार्रवाई की जाएगी। -प्रदीप कुमार शर्मा, एसडीएम, डबरा

खबरें और भी हैं...