पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Snakes Brought To Indore By Buying From Dhar For 1 Lakh, There Was A Plan To Sell It For 20 Lakhs; Used In Mechanism

दोमुंहे सांपों के साथ 4 अरेस्ट:धार से 1 लाख में खरीदकर इंदौर लाए सांप, 20 लाख में बेचने वाले थे; तंत्र क्रिया में होता है इस्तेमाल

इंदौर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर पुलिस ने दोमुंहे सांपों के साथ तस्करी के आरोप में 4 लोगों को अरेस्ट किया है। चारों इन सांपों को धार के एक गांव से एक लाख रुपए में खरीदकर लाए थे। 20 लाख रुपए में बेचने की प्लानिंग थी, लेकिन इससे पहले ही पुलिस ने सभी को धर लिया।

TI भरत सिंह ठाकुर ने बताया कि ग्राम मेडकवास के आगे इनोवेटिव स्कूल के पास से चारों को पकड़ा गया है। आरोपियों के नाम छगनलाल पुत्र हीरालाल तिवडिया निवासी हरनिया खेड़ी (किशनगंज), दिनेश पुत्र छगनलाल डोडियार निवासी ग्राम जानापाव कुटी मानुपर, विनोद पुत्र रामेश्वर मोरोलिया निवासी बजरंग कॉलोनी पीथमपुर (धार) और महेश पुत्र शंकरलाल चौहान निवासी बाछनपुर सागर कुटी (धार) को पकड़ा है।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी।

दो आरोपी शातिर बदमाश
आरोपियों के पास से दो बाइक और 30 हजार रुपए कैश भी जब्त किया गया। आरोपी पूर्व में भी जंगली जानवरों की तस्करी कर चुके हैं। पुलिस के मुताबिक दिनेश डोडियार और महेश चौहान पर मानुपर और पीथमपुर इलाके में पहले से अपराध दर्ज हैं। दोनों इलाके के शातिर बदमाश हैं।

1 लाख के करना चाहते थे 20 लाख

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि बड़नगर (धार) इलाके के कुछ गांव में रहने वाले ग्रामीणों से वे दोनों सांपों को 1 लाख में खरीदकर लाए थे। इसका उपयोग तांत्रिक क्रिया के लिए भी किया जाता है। इन्हें बेचकर करीब 20 लाख रुपए कमाना चाह रहे थे।

प्राणी संग्राहलय में छोड़ेंगे

वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक उन्होंने मामले में वन विभाग को सूचना तो दी है, लेकिन वह इसे उनके सुपुर्द नहीं कर कोर्ट से अनुमति लेकर दोनों सांपों को प्राणी संग्रहालय में भिजवाएंगे। उन्होंने बताया कि पहले भी कई बार जंगलों में छोड़ने के बाद आरोपी इन्हें पकड़ लेते हैं। खासकर गांव में रहने वाले ग्रामीण इनसे नहीं डरते, जो रुपये के लालच में जंगलों से इनहें पकड़कर तस्करों को बेचते हैं।