पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Chhindwara
  • Private Schools Running With Full Capacity During The Corona Period, The Parents Union Raised Their Voice To Close All The Schools

भारी न पड़ जाए ये लापरवाही!:छिंदवाड़ा में पूरी क्षमता के साथ लग रहे निजी स्कूल, अभिभावक संघ ने स्कूल बंद कराने उठाई आवाज

छिंदवाड़ा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

छिंदवाड़ा में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसे लेकर सरकार और जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। मगर छिंदवाड़ा में कुछ निजी स्कूल पूरी क्षमता के साथ खुल रहे हैं। जिसको लेकर अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने के पक्ष में नहीं है और उन्होंने स्कूल तत्काल बंद करवाने और ऑनलाइन पढ़ाई शुरू कराने की मांग की है। हाल ही में छिंदवाड़ा में 10-12 साल से उम्र के 2 बच्चे कोरोना संक्रमित हुए हैं। जिसके कारण चिंता बढ़ गई है ।

15 से 18 साल के किशोरों का वैक्सीनेशन भी जारी है लेकिन 14 साल से कम उम्र वाले बच्चों के कोरोना की चपेट में आने की संभावना ने अभिभावकों की चिंताएं बढ़ा दी हैं। वे अब बच्चों को स्कूल नहीं भेजना चाहते और दोबारा ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करवाने की मांग उठाने लगे हैं।

तत्काल स्कूल बंद करवाए सरकार

अभिभावक संघ ने छिंदवाड़ा कलेक्टर को सौंपा अपने ज्ञापन में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाते हुए मांग की है कि सरकार को तत्काल सभी स्कूल बंद करके ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करवानी चाहिए, ताकि बच्चे और स्टॉफ सुरक्षित रह सके।

इसे विडंबना ही कहा जाएगा कि नए वेरिएंट की दस्तक के बावजूद बाजारों की भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही। पब्लिक एरिया में लोग बिना दो गज की दूरी और बिना मास्क के बराबर घूम रहे हैं। यही लापरवाही आने वाले दिनों के लिए और खतरनाक हो सकती है। बच्चों को सुरक्षित रखने से पहले अभिभावकों को खुद को भी सुरक्षित रखना होगा तभी नए वेरिएंट से बचा जा सकता है।

बीते दिन जिला कांग्रेस सेवादल ने भी पहली से आठवीं तक क्लास बंद करवाने हेतु जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा था। निजी स्कूल उतरे मनमानी पर 50 प्रतिशत क्षमता के साथ ऑफलाइन स्कूल के साथ ऑनलाइन क्लासेस लगाने की गाइड लाइन है लेकिन शहर के कुछ स्कूल मनमानी कर पूरी क्षमता के साथ ऑफ लाइन ही स्कूल लगा रहे है।

कलेक्ट्रेट में पत्रकार वार्ता के दौरान निजी स्कूल की नाम जद हुई थी शिकायत लेकिन इस शिकायत के बाद भी आज कुछ स्कूल अपनी पूरी क्षमता के साथ खुले है ।इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि आज निजी स्कूल्स संचालक की मीटिंग लेकर निर्देशित किया कि सभी स्कूल कोविड गाइड लाइन का पालन करे अन्यथा कार्यवाही की जाएगी।

खबरें और भी हैं...