पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बूस्टर डोज के साथ जारी है वैक्सीनेशन:फ्रंटलाइन और हेल्थ केयर वर्कर के साथ 9 महीने पहले वैक्सीनेट हो चुके 60 + को लगेंगे बूस्टर डोज

छिंदवाड़ा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार से बूस्टर डोज लगाया जाएगा। यह डोज हेल्थ केयर वर्कर्स, फ्रंटलाईन वर्कर्स एवं 60 वर्ष से अधिक आयु के ऐसे इच्छुक वरिष्ठ व्यक्तियों को लगाया जाएगा जो को-मोर्बिड कंडीशन्स से पीड़ित हैं। वहीं यह डोज ऐसे लाभार्थियों को लगाया जाएगा जिनके पिछले टीकाकरण के डोज को 9 माह पूरे हो गए हो ।

एसडीएम अतुल सिंह के मुताबिक प्रिकॉशन डोज के लिए नगर में 4 केंद्र बनाए गए हैं। हेल्थ केयर वर्कर्स का टीकाकरण जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज परिसर में, फ्रंट लाइन वर्कर्स का टीकाकरण पुलिस लाइन हॉस्पिटल और कलेक्ट्रेट कार्यालय में एवं 60 वर्ष से ऊपर के इच्छुक व्यक्तियों के लिए मेडिकल कॉलेज में बनाए गए टीकाकरण केंद्र में टीकाकरण किया जाएगा।

इनके अतिरिक्त जिले के अन्य टीकाकरण केंद्रों में 15 से 18 आयु वर्ग के बच्चों और ड्यू सेकंड डोज के टीकाकरण का कार्य पूर्व के अनुसार जारी रहेगा। यह सर्टिफिकेट किए गए अनिवार्यजिला प्रशासन द्वारा बूस्टर लगाने के लिए 60 प्लस टीकाकरण केंद्र में अपना आधार कार्ड और पुराने वैक्सीनेशन की डिटेल्स लाना अनिवार्य है।

16 लाख 40 हजार को लग चुकी वैक्सीन

जिले में अब तक 16 लाख 40 हजार 811 लाभार्थियों को कोविड 19 टीके की दोनों डोज लगवाई जा चुकी है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीसी चौरसिया ने बताया कि जिले में अभी तक 16 लाख 80 हजार 353 के लक्ष्य के विरूध्द 16 लाख 55 हजार 947 लाभार्थियों को टीके की प्रथम डोज लगाकर 99 प्रतिशत और 16 लाख 40 हजार 811 लाभार्थियों को टीके की व्दितीय डोज लगाकर 97 प्रतिशत की उपलब्धि हासिल की जा चुकी है।

खबरें और भी हैं...