पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आधा घंटे में एक इंच बारिश:बिजली गिरने से कीरतपुरा में महिला, गहरवार सगुनिया में बच्चे की मौत, 4 झुलसे, एक गंभीर

छतरपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छतरपुर| जिले में बुधवार काे आधा घंटे में एक इंच बारिश हुई। दो-तीन दिन तेज बारिश होने का अनुमान है। - Money Bhaskar
छतरपुर| जिले में बुधवार काे आधा घंटे में एक इंच बारिश हुई। दो-तीन दिन तेज बारिश होने का अनुमान है।

कुछ दिनों तक मानसून की खामोशी के बाद मंगलवार की शाम खजुराहो-नौगांव में जोरदार बारिश हुई। वहीं मध्य रात्रि के बाद छतरपुर शहर में भी बारिश हुई। बुधवार दोपहर शहर में जोरदार बारिश हुई। वहीं खजुराहो, लवकुशनगर, नौगांव, बड़ामलहरा में भी आधा घंटे पानी गिरा।

बुधवार को एक दिन में जिले में 1 इंच बारिश हुई। वहीं मौसम में ठंडक घुल गई। वहीं नौगांव क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई। सुबह से ही बादलों की लुकाछिपी जारी रही, दोपहर करीब ढाई बजे शहर में आसमान पर बादल आ गए और तेज गरज के साथ बारिश शुरू हुई।

करीब आधा घंटे जोरदार बारिश हुई। इस आधा घंटे की बारिश से पूरा शहर तरबतर हो गया। वहीं लवकुशनगर में सुबह बारिश हुई, खजुराहो, नौगांव और बड़ामलहरा में आधा घंटे बारिश हुई। इस आधा घंटे की बारिश से मौसम में ठंडक घुल गई। देरशाम तक बादल छाए रहे, गड़गड़ाहट जारी रही एवं बूंदाबांदी जारी थी।

खजुराहो में बुधवार को 15 मिमी बारिश हुई, मंगलवार और बुधवार को 49 मिमी बारिश हुई। वहीं नौगांव में बुधवार को 13.4 मिमी बारिश हुई, अब तक नौगांव में 85 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। बुधवार को अधिकतम तापमान 8 डिग्री घटकर 32.0 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27.0 डिग्री रहा। भू-अभिलेख अधीक्षक श्यामाचरण के अनुसार बुधवार को जिले में 1 इंच बारिश हुई। जबकि 1 जून से अब तक 4.2 इंच बारिश हुई है।
अब खरीफ की शुरू होगी बोवनी
बारिश हो जाने पर किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। अब तक किसानों ने खेतों की जुताई बखराई कर ली है। लेकिन बारिश न होने से खरीफ की बोवनी नहीं कर पा रहे थे। अब मंगलवार और बुधवार को अच्छी बारिश हुई, तो मौसम खुलने के बाद अब बोवनी शुरू हो जाएगी।

किसान भैया लाल कुशवाहा, पुष्पेंद्र यादव का कहना है कि यह बारिश बहुत ही लाभदायक है। अब हम बोवनी करना शुरू कर देंगे।मौसम विभाग खजुराहो के आरएस परिहार ने बताया कि अब सिस्टम बना है। लगातार 2 जुलाई तक बारिश होने का अनुमान है।

खबरें और भी हैं...