पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनदेखी:बगमऊ में लोगों ने पूर्व सरपंच पर चेकडेम, गौशाला और सीसी निर्माण में अनियमितता के लगाए आरोप

लवकुशनगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत बगमऊ में चेकडेम सहित अन्य कार्यों में जमकर मनमानी की और शासन का लाखों रुपए का बजट ठिकाने लगाया है। इन कार्यों का ग्रामीणों को लाभ नहीं मिल पा रहा है। बगमऊ पंचायत अंतर्गत 5 चेक डेम बनाए। जिनकी कीमत 74 लाख 99 हजार स्वीकृत हुई। जिसमें से 41 लाख 25 हजार 406 रुपए पंचायत ने हस्तांतरित किए। चेक डेमों की मौजूदा स्थिति मात्र इतनी है कि 3 फीट ऊंचाई एवं लगभग 15 फीट लंबाई और 2 फीट चौड़ाई है। यह कार्य अनुपयोगी जगह पर किया गया जिसका किसी भी किसान को कोई लाभ मिलना नामुमकिन है।

मौके पर उपस्थित वर्तमान ग्राम सरपंच मनोज राजपूत ने बताया कि इन चेक डेमों के साथ-साथ गौशाला यहां की पहाड़ी पर बनाई है। जब भास्कर टीम मौके पर पहुंची तब दो पहिया और चार पहिया किसी भी वाहन के जाने का कोई रास्ता नहीं था। किसानों के खेतों से गौशाला पहुंचे, पहाड़ी पर निर्मित गौशाला की राशि पंचायत ने 12 लाख 99 हजार आहरित की है, जिसमें स्वीकृति 3.90 लाख रुपए की है। गौशाला के चारों तरफ किसानों के खेत हैं, जहां जाने के लिए कोई रास्ता नहीं है।

ग्राम पंचायत की नल जल योजना भी आज तक शुरूआत नहीं हो सकी और 2.5 राशि हस्तांतरित हो चुकी है। पंचायत के पूर्व सरपंच रामकुमार राजपूत भाजपा लवकुशनगर ब्लॉक के पदाधिकारी हैं। ग्रामीणों का कहना है कि अपने गलत कामों को छिपाने और कार्रवाई से बचने के उद्देश्य से ही पूर्व सरपंच ने भाजपा का दामन थाम लिया। ग्राम वासियों ने वर्तमान जिला उपाध्यक्ष पार्वती राजपूत पर भी आरोप लगाए हैं कि इनके जिला पंचायत में होने से शिकायतों की जांच निष्पक्ष ढंग से नहीं हो पा रही है।

सीसी रोड निर्माण में भी भ्रष्टाचार के आरोप
पंचायत अंतर्गत घटिया रोड सीसी जो आज मौके पर दिख नहीं रहे ऐसे सीसी रोड की राशि हस्तांतरित हो चुकी जिनमें से दौलतपुरा के लिए, कुशवाहा मोहल्ला से लहरिया, शिवनाथ के घर से राजबहादुर की घर तक सीसी रोड डाले गए। जिन रूटों की लंबाई थी वह घटिया निर्माण से युक्त मौके पर दिख रहे हैं। मगर छोटे सीसी रोड का कोई निशान तक नहीं है, जबकि पंचायत ने राशि हस्तांतरित कर ली। ठीक इसी प्रकार अनुपयोगी जगह नालियां एवं पुलियों के नाम पर पंचायत के द्वारा राशि हस्तांतरित की गई जो आज मौके पर जांच उपरांत अनुपयोगी साबित होंगे।

नोटिस जारी किया
जनपद पंचायत के उपयंत्री दिनेश मिश्रा ने बताया कि हमने कुछ कार्यों को जल्द पूर्ण कराए जाने को लेकर पंचायत को नोटिस जारी किए हैं।

कार्रवाई करेंगे
"संबंधितपस्या परिहार, जिला सीईओ

खबरें और भी हैं...