पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %

पौधरोपण की सिर्फ औपचारिकता लगने से मंत्री नाराज:पौधरोपण के दौरान DFO की गैरमौजूदगी पर भड़के मंत्री, बोले- DFO बड़ा अधिकारी बन गया है क्या

विदिशा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बातचीत करते मंत्री विश्वास सारंग। - Money Bhaskar
बातचीत करते मंत्री विश्वास सारंग।

प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने आए जिले के प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने कार्यक्रम के बाद पौधरोपण के दौरान डीएफओ न होने के कारण जमकर भड़ास निकाली।

DFO की गैर मौजूदगी को लेकर मंत्री विश्वास सारंग पौधे को संरक्षित करने ट्री गॉर्ड न होने पर DFO भड़क गए। मंत्री विश्वास सारंग ने मौजूद अधिकारियों से यहां किस अधिकारी को व्यवस्था देखनी थी, तो जवाब मिला कि डीएफओ विदिशा। मंत्री विश्वास सारंग ने जब पूछा कि डीएफओ यहां मौजूद क्यों नहीं हैं तो जवाब और भी चौंकाने वाला था। मंत्री विश्वास सारंग ने नाराज़गी जाहिर करते हुए, डीएफओ विदिशा को तत्काल कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश कलेक्टर विदिशा को दिए।

मंत्री – पौधरोपण की किसने व्यव्स्था की ?

मौजूद अधिकारी- विभाग से ही व्यवस्था हुई है।

मंत्री- फॉरेस्ट वाला कौन है यहां? ये रह पाएगा अशोक का पौधा, ये लगवा के औपचारिकता करवा रहे हो आप। कौन है फॉरेस्ट का डीएफओ? उसको यहां उपस्थित रहना था ना?

अधिकारी– हां सर, सिरोंज में हैं, मैंने उन्हें (डीएफओ) को फोन भी किया था, मैंने बताया था।

मंत्री– कहां है ट्री गॉर्ड? ऐसे औपचारिकता निभवा रहे हैं क्या? कारण बताओ नोटिस दो, वो बड़ा अधिकारी बन गया है क्या?

दरअसल प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत जिलेभर में कार्यक्रम आयोजित कर लगभग 9000 उज्ज्वला कनेक्शन हितग्राहियों को दिए गए। मुख्य आयोजन विदिशा के जालोरी गार्डन में हुआ, जिसमें प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने हितग्राहियों को उज्जवला योजना के कनेक्शन दिए। कार्यक्रम के बाद पौधरोपण का कार्यक्रम रखा गया था, जिसमें ट्री गार्ड न होने और पौधरोपण की सिर्फ औपचारिकता लगने से मंत्री नाराज हो गए।