पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सचिन ने सीहोर में क्रिकेट खेला:देवास में तेंदुलकर बोले- पापा का सपना था गरीब बच्चों के लिए कुछ करें, वे होते तो बहुत खुश होते

देवास/सीहोर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर मंगलवार को मध्यप्रदेश पहुंचे। वे यहां एक निजी संस्था के कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे। इंदौर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद सचिन सड़क मार्ग से देवास पहुंचे। वहां सचिन ने कहा कि यहां 2300 बच्चे शिक्षा हासिल कर रहे हैं, इसी संस्थान की मैं हेल्प कर रहा हूं। पिता का सपना था कि गरीब बच्चों को लेकर कुछ किया जाए। वो अगर आज हमारे बीच होते तो बहुत खुश होते।

बताया जा रहा है कि सचिन मध्यप्रदेश में करीब 6 से 7 घंटे रहेंगे। देवास के बाद सचिन सीहोर के सेवनिया गांव पहुंचे। यहां अपनी संस्था सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन के बाल आश्रय श्री रामकृष्ण विवेकानंद सेवा कुटीर विद्यालय का निरीक्षण किया। गरीब बच्चों को यहां पर फ्री शिक्षा दी जाती है। तेंदुलकर ने बच्चों के साथ बातचीत करते हुए विद्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बच्चों के साथ क्रिकेट भी खेली। इसके बाद सचिन भोपाल के लिए रवाना हो गए।।

इंदौर एयरपोर्ट से देवास के लिए रवाना हुए सचिन।
इंदौर एयरपोर्ट से देवास के लिए रवाना हुए सचिन।

सचिन की संस्था सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन गरीब बच्चों की शिक्षा के लिए काम करती है। देवास जिले के खातेगांव में संदलपुर गांव में कोलकाता की संस्था परिवार एजुकेशन सोसाइटी भी यही काम कर रही है। सचिन का यह दौरा गरीब बच्चों की शिक्षा को लेकर ही है। उनके साथ एक टीम भी है, जो इस विजिट को शूट कर रही है। सचिन ने परिवार संस्था की भगिनी निवेदिता विद्यापीठ की निर्माणाधीन बिल्डिंग का भी दौरा किया। यहां पर वे किसी बच्चे से नहीं मिले। सचिन अपनी टीम के साथ ही बात करते रहे।

सचिन बोले - पिता के सपने को पूरा करने की कोशिश कर रहा हूं।
सचिन बोले - पिता के सपने को पूरा करने की कोशिश कर रहा हूं।
सचिन ने भगिनी निवेदिता विद्यापीठ की निर्माणाधीन बिल्डिंग का दौरा किया।
सचिन ने भगिनी निवेदिता विद्यापीठ की निर्माणाधीन बिल्डिंग का दौरा किया।
खबरें और भी हैं...