पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

5वीं के छात्र को 3 घंटे मुर्गा बनाने का विरोध:छात्र संगठनों, पालकों ने स्कूल गेट पर नारेबाजी कर फूंका प्रिंसिपल का पुतला

राजगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रिंसिपल का पुतला जलाते लोग। - Money Bhaskar
प्रिंसिपल का पुतला जलाते लोग।

राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ के मिशनरी स्कूल में 5वीं क्लास के छात्र को फीस के लिए प्रताड़ित कर मुर्गा बनाए जाने की घटना के विरोध में सोमवार को छात्र संगठन व अभिभावकों ने स्कूल के बाहर प्रदर्शन कर प्रिंसिपल का पुतला फूंका। साथ ही उन्हें हटाए जाने की मांग भी की है।

इसके लिए सोमवार दोपहर करीब 12 बजे छात्रों के पालकों व छात्र संगठनों के लोग रैली निकालकर संत जोसेफ कान्वेंट स्कूल नरसिंहगढ़ के सामने पहुंचे और प्रिंसिपल तेरी तानाशाही नहीं चलेगी, नहीं चलेगी के नारे लगाकर प्रिंसिपल का पुतला फूंका। इस दौरान एसडीएम के नाम संबोधित ज्ञापन टीआई रविंद्र चावरिया को सौंपा।

पुलिस शनिवार देरशाम को दर्ज कर चुकी है प्रकरण

दरअसल नरसिंहगढ़ के संत जोसेफ कांवेंट स्कूल में फीस के लिए शनिवार को 5th के स्टूडेंट को तकरीबन 3 घंटे अकेले एक खाली रूम में खड़ा रखने व मुर्गा बनाकर प्रताड़ित किया गया था। बच्चे ने उसके पालकों से बात कराने के आग्रह किया तो प्रिंसिपल व मैनेजर ने मारने के लिए बच्चे पर हाथ उठाया था।

स्कूल से छुट्‌टी के बाद छात्र ने घर पहुंचकर अपने पालकों को स्कूल में प्रिंसिपल व मैनेजर द्वारा फीस नहीं चुकाने पर उसे दी गई प्रताड़ना की आपबीती बताई थी। इसके बाद परिजन उसे लेकर थाने पहुंचे थे। पुलिस ने शनिवार देरशाम को ही पीड़ित छात्र के बयानों के आधार पर स्कूल प्राचार्य फादर जोसे वी जोसेप व मैनेजर फादर जोसेप प्लापिलिल के खिलाफ किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम 2015 की धारा 75 के तहत प्रकरण कर लिया था।