पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Rajgarh
  • Principal Said To The Girl Students Of The School Come To School Without Clothes From Tomorrow, Case Registered

MP में प्रिंसिपल के शर्मनाक बोल:छात्राएं यूनिफॉर्म में नहीं आईं तो कहा- कल से बिना कपड़ों के ही आ जाना; पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज

राजगढ़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
छात्र-छात्राओं ने प्रिंसिपल के खिलाफ स्कूल से थाने तक रैली निकाली और शिकायत दर्ज करवाई।

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में शिक्षक दिवस से एक दिन पहले की घटना ने शिक्षक की गरिमा को शर्मसार कर दिया। सरकारी स्कूल की कुछ छात्राओं के स्कूल ड्रेस में नहीं पहुंचने पर प्रिंसिपल भड़क गए। आरोप हैं कि प्रिंसिपल ने यहां तक कह दिया कि कल से बिना कपड़ों के ही स्कूल आ जाना, लड़कों को तुम ही बिगाड़ रही हो। प्रिंसिपल की इस शर्मिंदा करने वाली बात से भड़के छात्र-छात्राओं ने स्कूल से लेकर थाने तक रैली निकाली और शिकायत दर्ज करवाई।

पुलिस ने रविवार को FIR दर्ज कर आरोपी प्रिंसिपल राधेश्याम मालवीय के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी प्रिंसिपल अभी फरार हैं और शिक्षा विभाग ने उसे सस्पेंड कर दिया है।

आरोपी प्राचार्य राधेश्याम मालवीय फरार हैं। शिक्षा विभाग का कहना है कि उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
आरोपी प्राचार्य राधेश्याम मालवीय फरार हैं। शिक्षा विभाग का कहना है कि उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

मामला राजगढ़ जिले के माचलपुर हायर सेकेंडरी स्कूल का है। यहां 11वीं और 12वीं की छात्राएं स्कूल यूनिफॉर्म पहनकर नहीं पहुंचीं थीं। इस पर प्रिंसिपल राधेश्याम मालवीय ने टोकते हुए कहा कि यूनिफॉर्म पहनकर आएं। छात्राओं ने कहा कि यूनिफॉर्म सिल नहीं पाई है। इस पर प्रिंसिपल भड़क गए।

पेरेंट्स पहुंचे तो मुकर गए
मामले की जानकारी मिलते ही लड़कियों के परिवार वाले स्कूल पहुंच गए। उन्होंने प्रिंसिपल से बात की तो वह अपने बयान से मुकर गए और कहा कि लड़कियों से सिर्फ ड्रेन पहनकर आने को कहा था।

आरोपी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू
राजगढ़ के जिला शिक्षा अधिकारी बीएस बिसोरिया ने कहा है कि पूरी घटना की जानकारी ली गई है। प्रिंसिपल के खिलाफ माचलपुर थाने में मामला भी दर्ज हो गया है। उन्हें सस्पेंड कर विभागीय कार्रवाई की जा रही है।

खबरें और भी हैं...