पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %

राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने सतधारा स्तूप भ्रमण किया:रायसेन में ग्रामीणों से राज्यपाल बोले- बेटियों को आगे बढ़ने के लिए स्कूल जरूर भेजें

रायसेनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीणों से बात करते मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल। - Money Bhaskar
ग्रामीणों से बात करते मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल।

रायसेन में सांची दौरे के दौरान मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने सतधारा स्तूप का भ्रमण किया एवं सतधारा स्तूप के इतिहास की जानकारी प्राप्त की। इसके बाद राज्यपाल ने सतधारा के पास वन विभाग ईको टूरिज्म द्वारा बनाए गए फॉरेस्ट ईको पार्क का भी भ्रमण करते हुए प्राकृतिक सुंदरता को निहारा एवं सम्राट आशोक सागर परियोजना हलाली डैम का भी राज्यपाल ने भ्रमण किया। हलाली डैम परियोजना से आसपास के क्षेत्रों एवं खेतों को नहर के माध्यम से सिंचित करने संबंधी जानकारी भी प्राप्त की।

प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल ने सतधारा स्तूप भ्रमण के दौरान सतधारा के ग्रामीणों से चर्चा करते हुए बेटियों की शिक्षा पर जोर देते हुए ग्रामीणों से कहा कि अपनी बेटियों को आगे बढ़ने के लिए स्कूल जरूर भेजें, जिससे गांव की बेटियां भी उच्च शिक्षा हासिल करें। उन्होंने कहा कि वर्तमान में बेटियां किसी से कम नहीं हैं। समृद्धशाली समाज की स्थापना के लिए बेटियों की शिक्षा बहुत जरूरी है।

गांव की बेटियां भी उच्च शिक्षा हासिल करते हुए प्रदेश और देश का नाम रोशन करें। इसके अलावा राज्यपाल ने ग्रामीणों से केन्द्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा संचालित की जा रही विभिन्न योजनाओं के लाभ मिलने के संबंध में भी चर्चा की।