पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भेल के श्रमिकों की हड़ताल खत्म:कल से काम पर लौटेंगे, वेतन में कटौती होने से थी नाराजगी; कई मांगों पर सहमति बनी

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भेल के श्रमिक पांच दिन से हड़ताल कर रहे थे, जो खत्म हो गई है। - Money Bhaskar
भेल के श्रमिक पांच दिन से हड़ताल कर रहे थे, जो खत्म हो गई है।

वेतन में कटौती होने से नाराज भेल के कॉन्ट्रेक्ट श्रमिकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल रविवार को खत्म हो गई। श्रमिक सोमवार से काम पर लौटेंगे। श्रमिकों और भेल मैनेजमेंट के बीच कई मांगों पर सहमति बनी है।

11 जनवरी से भेल वर्क्स कांट्रेक्ट श्रमिक एकता यूनियन के बैनरतले हड़ताल शुरू की गई थी। यूनियन के कार्यवाहक अध्यक्ष मेहर अली ने बताया, ठेका श्रमिकों के वेतन में कटौती व महंगाई के अनुरूप वेतन में बढ़ोतरी और मनमाने तरीके से मजदूरों को बैठाए जाने के विरोध में यह हड़ताल की जा रही थी, जो क्षेत्रीय विधायक कृष्णा गौर, भेल मैनेजमेंट और यूनियन के पदाधिकारियों के बीच सहमति बनने के बाद खत्म कर दी गई है। हड़ताल में करीब 7500 श्रमिक शामिल थे।

इन पर बनी सहमति

यूनियन के कार्यवाहक अध्यक्ष अली ने बताया, श्रमिकों को प्रति माह की 7 तारीख को वेतन दिया जाएगा। 6 माह से बैठे श्रमिकों को काम पर वापस लिया जाएगा। वहीं, अप्रैल 2022 से वेतनवृद्धि करने पर भी सहमति दी गई है। वार्ता के दौरान यूनियन के अध्यक्ष प्रशांत पाठक, महामंत्री सुमित पटेरिया, रमेश चौहान, संजीव वर्मा, अजय सोनकर, सुधीर दबाने, कमलेश गुप्ता, इंद्रलाल, अवधेश, फिरोज खान आदि भी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...