पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Surrounded The Car Of The Minister Who Made Statements On Upper Caste Women, Showed Black Flags; Half An Hour Ruckus

BJP दफ्तर में करणी सेना का हंगामा:सवर्ण महिलाओं पर बयान देने वाले मंत्री की गाड़ी को घेरा, काले झंडे दिखाए; मंत्री के बंगले की सुरक्षा बढ़ाई

भोपालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

मंत्री बिसाहूलाल सिंह के सवर्ण महिलाओं पर दिए बयान पर शनिवार को BJP प्रदेश कार्यालय में जमकर हंगामा हुआ। खुद को करणी सेना के सदस्य बताने वाले लोगों ने भाजपा कार्यालय के अंदर ही मंत्री की गाड़ी को घेर लिया। उन्हें काले झंडे दिखाए गए। करणी सेना के समर्थक मंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते रहे। करणी सेना के समर्थकों ने मंत्री साहू के बंगले पर भी प्रदर्शन किया।

इधर, मामले में कांग्रेस भी कूद गई है। कांग्रेस ने मंत्री साहू का इस्तीफा मांगा है। पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और उनके बेटे जयवर्धन सिंह ने मंत्री के बयान को गलत बताया है। दिग्विजय ने कहा कि यह संगत का असर है। पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि आप हाथ पकड़कर घर से निकालने की बात करते हो, हमने आंख उठाने वालों को भी माफ नहीं किया है। पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने भी मंत्री साहू को बर्खास्त करने की मांग की।

आधे घंटे तक चला हंगामा भाजपा कार्यालय में करीब आधे घंटे तक हंगामा चला। इस दौरान बीजेपी पदाधिकारियों को करणी सेना के सदस्यों के बीच नोकझोंक भी हुई। बाद में पहुंची पुलिस हंगामा कर रहे लोगों को अपने वाहन में बैठाकर थाने ले गई। इसके बाद मंत्री भी कार्यालय से बाहर निकले। करणी सेना ने पुलिस को मंत्री साहू के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए ज्ञापन भी दिया।

मंत्री के बंगले की सुरक्षा बढ़ाई

मामला बढ़ता देख शनिवार देर शाम मंत्री बिसाहूलाल के बंगले की सुरक्षा बढ़ा दी गई। यहां बैरिकेडिंग कर दी गई है। साथ ही पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

मंत्री के बंगले के सामने बैरिकेटिंग की जा रही है।
मंत्री के बंगले के सामने बैरिकेटिंग की जा रही है।

मंत्री के इस बयान से मचा बवाल

खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री साहू ने अनूपपुर में कहा था- जितने बड़े-बड़े लोग हैं, ठाकुर-ठकार और दूसरे और बड़े लोग। वो अपने घर की औरतों को कोठरी में बंद करके रखते हैं। बाहर निकलने ही नहीं देते। जितने धान काटने वाले, आंगन लीपने वाले, गोबर फेंकने का काम हमारे गांव की महिलाएं करती हैं।

उन्होंने कहा था कि जब महिलाओं और पुरुषों का बराबर अधिकार है, तो दोनों को बराबरी से काम भी करना चाहिए। सब अपने अधिकारों को पहचानो और पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करो। बड़े लोगों की महिला बाहर न निकले तो पकड़-पकड़कर उन्हें बाहर निकालो, तभी तो महिलाएं आगे बढ़ेंगी।

हालांकि, 26 नवंबर को मंत्री साहू ने बयान जारी करते हुए माफी मांगने की बात कही है

मामला बढ़ने पर मंत्री साहू ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर माफी मांगी।
मामला बढ़ने पर मंत्री साहू ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर माफी मांगी।
मंत्री साहू की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति।
मंत्री साहू की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति।

कांग्रेस का ट्वीट- मांगा इस्तीफा

मंत्री के बयान को लेकर कांग्रेस ने इस्तीफा मांगा है। कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर इस्तीफे की मांग की है। वहीं, पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने उन्हें चेतावनी दी है। जयवर्धन ने सख्त लहजे में कहा कि आप हाथ पकड़कर घर से निकालने की बात करते हो, हमने आंख उठाने वालों को भी माफ नहीं किया है। जमीर नीलामी में मिले पैसे ने मंत्री का दिमाग खराब कर दिया है।