पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX58461.291.35 %
  • NIFTY17401.651.37 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47394-0.41 %
  • SILVER(MCX 1 KG)60655-1.89 %

कॉर्पोरेट प्लस:सलमान खान ने भारत का पहला सोशल टोकन चिंगारी लॉन्च किया

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते शॉर्ट वीडियो ऐप, चिंगारी ने ताज लैंड्स एंड, मुंबई में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में अपना ‘पहला क्रिप्टो टोकन चिंगारी’ लॉन्च किया, जो अपना खुद का एनएफटी मार्केटप्लेस लॉन्च कर रहा है। सलमान खान एनएफटी मार्केटप्लेस और चिंगारी टोकन रिवॉर्ड प्रोग्राम के ब्रांड एंबेसडर होंगे।

चिंगारी भारत में ऐसा पहला सोशल नेटवर्क बन गया है जिसने इस लॉन्च के साथ क्रिप्टो टोकन जारी किए हैं। शानदार लॉन्च पार्टी में बॉलीवुड अभिनेत्री वाणी कपूर और सोनाली सैगल के साथ चिंगारी के सह-संस्थापक - सुमित घोष (सीईओ), दीपक साल्वी (सीओओ), विश्वात्मा नायक (हेड ऑफ इंजीनियरिंग) भी मौजूद थे। शॉर्ट-वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म ने $19 मिलियन से अधिक का फंडिंग राउंड पूरा किया।

एब्रोस स्पोर्ट्स के विंटर कलेक्शन 2021 की जयपुर में नेशनल लॉन्चिंग

मेक इन इंडिया की मुहिम को देशभर में अपने नेटवर्क के माध्यम से सफल बना चुकी एब्रोस स्पोर्टस इंटरनेशनल ने रविवार को यहां अपने विंटर कलेक्शन 2021 की नेशनल लॉन्चिंग की। इसमें 1000 से अधिक मॉडल प्रस्तुत किए गए। इस मौके पर एब्रोस ग्रुप के संरक्षक रमेश शर्मा, एमडी अनिल शर्मा और प्रमोद शर्मा, ग्रुप के निदेशक प्रदीप शर्मा, संदीप शर्मा और कैलाश शर्मा सहित राजस्थान सरकार के वरिष्ठ अधिकारी एवं गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

कंपनी के एमडी अनिल शर्मा और प्रमोद शर्मा ने बताया कि कंपनी ने अपनी टैगलाइन –प्ले बिग- के अनुरूप व्यापारियों और ग्राहकों के सहयोग से फुटवियर इतिहास में नया अध्याय लिखा है। निदेशक प्रदीप शर्मा के अनुसार एब्रोस के सभी उत्पाद सौ फीसदी मेक इन इंडिया है।

सस्त्र विश्वविद्यालय का 35वां दीक्षांत समारोह आयोजित हुआ

विज्ञान और प्रौद्योगिकी अनुसंधान में सामाजिक विज्ञान एक बहुआयामी अवसर है जो युवा अनुसंधान समुदाय के लिए समाधान तलाशने वाली विभिन्न समस्याओं को प्रस्तुत करता है जैसा प्रोफेसर संदीप वर्मा, सचिव, विज्ञान और इंजीनियरिंग अनुसंधान बोर्ड, भारत सरकार ने बताया।

सस्त्र डीम्ड विश्वविद्यालय के 35वें दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए, प्रो. वर्मा ने स्थायी विकास लक्ष्यों और मानव अनुसंधान पूंजी की आवश्यकता पर जोर दिया ताकि पर्यावरण, मानसिक स्वास्थ्य, ऊर्जा, सामाजिक विकास आदि से संबंधित मुद्दों पर काम किया जा सके और हासिल किया जा सके। 54 पीएच.डी. सहित 4,500 से अधिक छात्रो को डिग्रियां प्रदान की गईं।

प्रतियोगिता दर्पण का सिविल सेवा स्पेशल अंक अब बाजार में उपलब्ध

प्रतियोगिता दर्पण का अत्यंत महत्वपूर्ण नवंबर 2021 अंक सिविल सेवा स्पेशल के रूप में बिक्री के लिए जारी किया गया। इस अवसर पर समूह के सम्पादक एवं प्रकाशक राहुल जैन ने कहा कि परीक्षोपयोगी सामग्री से परिपूर्ण इस अंक के साथ आर.ए.एस/आर.टी.एस. एवं उत्तर प्रदेश पी.सी.एस. प्रा. परीक्षा 2021 हेतु सारगर्भित अध्ययन सामग्री पुस्तिका भेंट स्वरूप नि:शुल्क प्रदान की जा रही है जिसका अध्ययन सफलता प्राप्त करने में सहायक सिद्ध होगा। साथ ही युवा प्रतिभाओं के अंतर्गत विभिन्न परीक्षाओं के टॉपर्स से भेंटवार्ता द्वारा प्रतियोगियों को साक्षात्कार एवं परीक्षाओं की तैयारी के संबंध में उपयोगी मार्गदर्शन प्राप्त होगा।

वी‐मार्ट पर दीवाली के शानदार ऑफरों की धूम

दीवाली के त्योहार पर वी‐मार्ट अपने ग्राहक के लिए शॉपिंग के साथ उपहार में सोने का सिक्का लेकर आया है। इस दीवाली ग्राहक वी‐मार्ट से शॉपिंग करके न केवल मुफ्त उपहार पाएंगे, बल्कि उन्हें अपनी खरीदारी के लिए सोने का सिक्का भी मिलेगा। वी‐मार्ट सदैव से अपने ग्राहक पर केंद्रित रहा है।

इन त्योहारों पर ग्राहक की खुशी बढ़ाने के लिए वी‐मार्ट उन्हें शॉपिंग के लिए निशाल संग्रह के साथ आकषर्क ऑफर भी प्रस्तुत कर रहा है। दीवाली के त्योहार पर पूरे देश में जमकर खरीदारी होती है। इस समय लोग कपड़े, मिठाई, घर में नई टेक्नॉलॉजी, घर में नवीनीकरण व सजावट बढ़ाने आदि में भारी निवेश करते है। कुछ लोग इस अवसर पर आभूषण एवं सोने व चांदी के सिक्के भी खरीदते है।

इस खुशी का इंतजार ग्राहक पूरे साल करते है। इसिलए इस बार दीवाली पर वी‐मार्ट अपने ग्राहक को एक तरफ तो सबसे कम मूल्य में सबसे उतम सामान प्रदान करेगा, तो दूसरी तरफ उनकी खुशी बढ़ाने के लिए 2500 रुपए की खरीद करने पर 1000 रुपए की बेडशीट केवल 99 रुपए में तथा 5000 रुपए की खरीद करने पर एक सोने का सिक्का मुफ्त में देगा। वी‐मार्ट के सीओओ विनीत जैन ने कहा कि दीवाली के अवसर पर सोना खरीदना शुभ मानते है, इसलिए हम ग्राहक को 5,000 रुपए की खरीद करने पर सोने का सिक्का मुफ्त दे रहे है।