पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61887.690.95 %
  • NIFTY18505.40.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47189-1.48 %
  • SILVER(MCX 1 KG)631020.23 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Sage University's Sage Entrance Exam (SEE) On 7th And 8th August Scholarship Up To 2 Crore By The University

फीचर आर्टिकल:सेज यूनिवर्सिटी का सेज एंट्रेंस एग्जाम (SEE) 7 और 8 अगस्त को, 2 करोड़ तक की स्कॉलरशिप का प्रावधान

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मध्यभारत की टॉप प्राइवेट यूनिवर्सिटी के अवार्ड से सम्मानित सेज यूनिवर्सिटी में 2021-22 सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया प्रारम्भ हो गई है। यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम पास करना अनिवार्य है। सेज एंट्रेंस एग्जाम का अगला चरण 7 व 8 अगस्त को ऑनलाइन होगा। एंट्रेंस एग्जाम में चयनित मेधावी व आर्थिक रूप से कमज़ोर योग्य स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी द्वारा लगभग 2 करोड़ तक की स्कॉलरशिप का प्रावधान रखा गया है।

सेज एंट्रेंस एग्जाम का प्रथम चरण अप्रैल में सफलतापूर्वक संम्पन हुआ, जिसमे देश भर से हज़ारो स्टूडेंट्स ने एंट्रेंस एग्जाम में भाग लिया। पिछले वर्ष कि तरह इस वर्ष भी यूनिवर्सिटी में अपनी पसंद के कोर्स में अपनी सीट सुनिश्चित करने के लिए स्टूडेंट्स सेज एंट्रेंस एग्जाम में अपना रजिस्ट्रेशन करा रहे है। सेज एंट्रेंस एग्जाम 2021 में आवेदन के लिए 1600 रजिस्ट्रेशन शुल्क रखा गया है। स्टूडेंट्स एंट्रेंस एग्जाम की विस्तृत जानकारी यूनिवर्सिटी की वेबसाइट sageuniversity.edu.in व यूनिवर्सिटी के एडमिशन डिपार्टमेंट से प्राप्त पर सकते है।

छात्रों को बेहतर एजुकेशन और इंटरनेशनल एक्सपोज़र के लिए यूनिवर्सिटी ने कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संस्थान से अनुबंध किये है। छात्रों को बेहतर करियर के लिए यूनिवर्सिटी का ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट डिपार्टमेंट इंडस्ट्री डिमांड के अनुसार उन्हें तैयार करता है। यूनिवर्सिटी ने विश्व प्रसिद्व बिज़नेस स्कूल हार्वर्ड बिज़नेस ऑनलाइन से अनुबंध किया है जिसका लाभ यूनिवर्सिटी के छात्र, एलुमनाई व फैकल्टी मेंबर्स ले सकते है। यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स को वर्चुअल माध्यम से रेगुलर क्लासरूम के तहत एजुकेशन दे दे रही है।

यूनिवर्सिटी के एडवांस डिजिटल लर्निंग व टीचिंग सिस्टम को विश्व प्रसिद्ध रेटिंग एजेंसी QS IGUAGE ने सर्टिफिकेट दिया है। यूनिवर्सिटी द्वारा एडवांस कंप्यूटिंग, एग्रीकल्चर, आर्ट्स एंड हुमानिटीज़ , आर्किटेक्चर, कॉमर्स, डिज़ाइन, जर्नलिज्म व मास कम्युनिकेशन , मैनेजमेंट, परफार्मिंग आर्ट्स, लॉ एंड लीगल स्टडीज, फार्मास्यूटिकल साइंसेज, बायोलॉजिकल साइंस, कंप्यूटर ऍप्लिकेशन्स, इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी में ग्रेजुएशन व पोस्ट ग्रेजुएशन कोर्सेस में एडमिशन प्रारम्भ है। यूनिवर्सिटी का विशाल मॉडर्न इंफ्रास्ट्रक्चर, हाई -टेक लैब्स, एडवांस करिकुलम, स्टूडेंट फैसिलिटीज, प्लेसमेंट के कारण सेज यूनिवर्सिटी आज छात्रों की पहली पसंद है।

सेज यूनिवर्सिटी के चांसलर इंजी संजीव अग्रवाल ने बताया कि सेज ग्रुप नई शिक्षा नीति से प्रेरित पाठ्यक्रम के माध्यम से पूरे मध्य भारत में शिक्षा क्षेत्र में नई दिशा व बेहतर शिक्षण व्यवस्था के दायित्व निर्वहन करने के लिए संकल्पबद्ध है। इंजी अग्रवाल ने एमपी बोर्ड की बारहवीं परीक्षा में पास हुए स्टूडेंट्स को बधाई दी।

खबरें और भी हैं...