पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Roads Made Ponds, Water Filled 12 Places In 10 Km Part Of Kolar; The Road Of Bavdiakalan, Bharat Talkies, Shahpura Is Also In Bad Shape.

राजधानी की सड़क पार्ट-2:कोलार के 10 किमी हिस्से में 12 जगह पानी भराया; बावड़ियाकलां, भारत टॉकीज, रायसेन रोड और शाहपुरा की सड़कें भी खस्ताहाल; सिंधी कॉलोनी में डंपर धंसा

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी में 3 दिन से जारी बारिश ने पहले से बिग​​​​​ड़ी सड़कों की हालत और खराब हो गई है। सड़कें तालाब बन गई हैं। कई जगह 1 से 2 फीट तक गहरे गड्‌ढे हो गए हैं। कोलार के 10 किमी हिस्से में 12 जगह पानी भरा हुआ है। वहीं, बावड़ियाकलां, भारत टॉकीज, हमीदिया रोड, शाहपुरा, सुभाष नगर, रायसेन रोड, भरत नगर की सड़कें भी खस्ताहाल में पहुंच गई हैं। काजी कैम्प, सिंधी कॉलोनी चौराहे पर गड्‌ढों में गायब सड़क में एक डंपर रोड में ही धंस गया। इसे पोकलेन और जेसीबी की मदद से बाहर निकाला गया।

CM शिवराज सिंह चौहान की फटकार के बाद नगर निगम और PWD ने अगस्त माह में जिन सड़कों की मरम्मत की थी, वे पहले से भी ज्यादा जर्जर हालत में पहुंच गई है। कई इलाकों में तो सड़कें तालाब में तब्दील हो गई हैं। इधर, गुरुवार सुबह बारिश में ही निगम निगम समेत अन्य निर्माण एजेंसियों ने सड़कों की मरम्मत शुरू की। गिट्‌टी-मिट्‌टी डालकर गड्‌ढों को भरा गया, लेकिन कुछ देर बाद ही गिट्‌टी बाहर निकलने लगी।

कोलार रेस्ट हाउस से बैरागढ़ चिचली तक ऐसी है सड़क की हालत।
कोलार रेस्ट हाउस से बैरागढ़ चिचली तक ऐसी है सड़क की हालत।

सड़कों के हाल बेहाल

शहर की सड़कों के हाल बेहाल है। सबसे ज्यादा कोलार इलाका प्रभावित है। करीब 2 लाख आबादी हर दिन सड़कों की वजह से परेशान हैं। सीवेज और पानी की पाइप लाइन बिछाने के बाद सही तरीके से रेस्टोरेशन नहीं होने के कारण सड़कें जर्जर हालत में हैं। गेहूंखेड़ा, हनोती जोड़, ललितानगर, मंदाकिनी चौराहा, नयापुरा, सर्व-धर्म चौराहा, चूना भट्‌टी चौराहा, सीआई कॉलोनी के पास, कोलार रेस्ट हाउस क्षेत्र में सड़क गड्‌ढों में गायब हो चुकी है। ललितानगर और मंदाकिनी चौराहे पर तो करीब 50 मीटर लंबी सड़क तालाब बनी हुई है।

मरम्मत के नाम पर गड्‌ढों में गिट्‌टी डाली जा रही है, जो गाड़ियों के पहियों में आकर कुछ देर बाद ही वापस बाहर निकल जाती है।
मरम्मत के नाम पर गड्‌ढों में गिट्‌टी डाली जा रही है, जो गाड़ियों के पहियों में आकर कुछ देर बाद ही वापस बाहर निकल जाती है।

इन इलाकों में भी ठीक नहीं हालत

शाहपुरा चौराहे से बंसल हॉस्पिटल तक सड़क जर्जर है। बावड़कियाकलां, भरतनगर, होशंगाबाद रोड, सुभाष नगर में भी सड़क उखड़ चुकी है। सिंधी कॉलोनी में सड़क बुरे हाल में है। अल्पना टॉकीज तिराहे, भारत टॉकीज के सामने पाइप लाइन बिछाने का काम अधूरा है, जो राहगीरों के लिए परेशानी की वजह बन गया है।

सिंधी कॉलोनी में फंसा डंपर, जिसे पोकलेन और जेसीबी की मदद से बाहर निकाला गया।
सिंधी कॉलोनी में फंसा डंपर, जिसे पोकलेन और जेसीबी की मदद से बाहर निकाला गया।

जाम के बने हालात

सड़कों की जर्जर हालत के कारण शहर में जाम की स्थिति भी बनने लगी है। टूट-फूट से बचने के लिए ड्राइवर गाड़ियों को धीमी रफ्तार से चलाते हैं। खासकर बस या अन्य बड़े वाहन। ऐसे में पीछे वाहनों की लंबी कतार लग जाती है। कोलार, रायसेन रोड, होशंगाबाद रोड, अवधपुरी क्षेत्र, अन्ना नगर, हमीदिया रोड, करोंद आदि स्थानों पर लंबा जाम लग रहा है।

खबरें और भी हैं...