पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Madhya Pradesh (MP) Panchayat Chunav Election 2022 Result Update; Kamal Nath, Bhopal, Indore, Chhindwara, BJP, Congress

पति ने डांटा...तो ननद के घर चली गई कांग्रेस प्रत्याशी:भिंड में लापता पार्षद कैंडिडेट का पता चला, बस में बैठकर पहुंची हरियाणा

भोपाल3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

भिंड के लहार से लापता हुई कांग्रेस की पार्षद प्रत्याशी का सुराग मिल गया है। वह पति की डांट से नाराज होकर अपनी ननद के घर हरियाणा पहुंच गई। महिला प्रत्याशी सुबह 5 बजे घर से निकली और बस में बैठकर हरियाणा चली गई। इस दौरान उनका मोबाइल लगातार स्विच ऑफ रहा, जिससे उनका कोई पता नहीं चल रहा था। शाम करीब 6 बजे महिला हरियाणा के एक कस्बे में अपनी ननद के घर पहुंची। शाम 7 बजे ननद ने परिवार वालों को सूचना दी। इसके बाद परिजनों ने पुलिस को जानकारी दी। अब महिला प्रत्याशी को लेने के लिए एक पार्टी रवाना हो गई है।

इससे पहले महिला प्रत्याशी के परिजनों ने थाने जाकर गुमशुदगी दर्ज कराई थी। लहार थाना प्रभारी शिव सिंह यादव ने बताया कि वार्ड-11 से कैंडिडेट रविवार रात ससुराल मढ़यापुरा से लापता हो गईं। प्रत्याशी के पति ने बताया कि पत्नी रात में किसी से वीडियो कॉल पर बात कर रही थी। इसी बात पर उसे डांटा था। जिसके बाद सुबह वह घर पर नहीं मिली।

छिंदवाड़ा में बीजेपी ने बागी को मनाया

छिंदवाड़ा नगर निगम चुनाव में भाजपा के बागी प्रत्याशी जितेंद्र शाह ने भाजपा के महापौर पद के अधिकृत प्रत्याशी अनंत धुर्वे को अपना समर्थन दिया है। वहीं, कमलनाथ आज सतना से कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा के लिए जनसंपर्क करने सतना पहुंचे। उन्होंने सिंधी कैम्प गुरुद्वारे में माथा टेका।

9 जिलों के 10 बूथ पर पुनर्मतदान

मध्यप्रदेश के 9 जिलों के 10 पोलिंग बूथ पर आज पुनर्मतदान हुआ। पहले चरण (25 जून) में इन बूथ्स पर मतदान के दौरान हिंसा, मतपेटियां लूटने और पीठासीन अधिकारियों के साथ हुए अभद्र व्यवहार के चलते राज्य निर्वाचन आयोग ने 10 जिलों के 11 मतदान केंद्रों पर मतदान शून्य कर दिया था। इनमें से 9 जिलों के 10 बूथ पर आज मतदान हुआ। यहां 25 जून की अपेक्षा ज्यादा सुरक्षा बल तैनात रहा। ग्वालियर जिले की जनपद पंचायत घाटीगांव के मतदान केंद्र 138 पर मंगलवार को वोटिंग होगी।

इन जिलों में हो रहा पुनर्मतदान

  • राजगढ़ जिले की जनपद पंचायत राजगढ़ की ग्राम पंचायत बावड़ीपुरा के मतदान केंद्र नंबर-22 रामपुरिया में सभी पदों (पंच, सरपंच, जनपद एवं जिला पंचायत सदस्य) के लिए।
  • भिंड जिले की जनपद पंचायत रौन के मतदान केंद्र नंबर-52 कन्या माध्यमिक विद्यालय पचोखरा में सरपंच एवं जिला पंचायत सदस्य के लिए।
  • निवाड़ी की जनपद पंचायत निवाड़ी के मतदान केंद्र नंबर-80 विनवारा में समस्त पद के लिए।
  • सीधी की जनपद पंचायत सिहावल के मतदान केंद्र नंबर-330 एवं 257 में जिला पंचायत सदस्य के लिए।
  • दमोह की जनपद पंचायत दमोह के मतदान केंद्र नंबर-263 प्राथमिक शाला भवन कांकर में समस्त पदों के लिए।
  • नरसिंहपुर की जनपद पंचायत करेली के मतदान केंद्र नंबर-134 आमगांव बड़ा में पंच पद के लिए
  • दतिया जिले की जनपद पंचायत दतिया की ग्राम पंचायत हतलई के मतदान केंद्र नंबर-300 के सभी पद के लिए
  • देवास की जनपद पंचायत बागली की ग्राम पंचायत पुन्जपुरा के मतदान केन्द्र क्रमांक 229 में पंच पद के लिए।
  • इंदौर जिले की जनपद पंचायत डॉ. अंबेडकर नगर महू की ग्राम पंचायत हरनिया खेड़ी के मतदान केंद्र-34 में पंच पद के लिए पुनर्मतदान हो रहा।

मुरैना में तहसीलदार पर हमला करने वालों के घर चला बुलडोजर

मुरैना में 25 जून को मतदान के दौरान गूंजबंधा गांव में मतपेटी लूटने का प्रयास करने वाले तीन लोगों के मकानों पर बुलडोजर चला। रविवार देर शाम तक पुलिस ने तीनों घरों को पूरी तरह जमींदोज कर दिया। यह वही आरोपी हैं, जिन्होंने न केवल मतपेटी लूटने का प्रयास किया था, बल्कि पत्थर मारकर तहसीलदार राजकुमार नागौरिया को जख्मी भी कर दिया था। पूरी खबर पढ़िए

गूंजबंधा गांव में मतपेटी लूटने का प्रयास करने वाले तीन लोगों के मकानों पर बुलडोजर चला।
गूंजबंधा गांव में मतपेटी लूटने का प्रयास करने वाले तीन लोगों के मकानों पर बुलडोजर चला।

चुनावी सभा में शामिल होने सतना पहुंचे कमलनाथ

पूर्व सीएम एवं पीसीसी चीफ कमलनाथ आज दोपहर 12 सतना एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद उन्होंने सिंधी कैम्प गुरुद्वारे में माथा टेककर आशीर्वाद लिया। वे टाउन हॉल मैदान में चुनावी सभा में शामिल होने पहुंचे हैं। पूर्व सीएम सतना से कांग्रेस के महापौर प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा सहित पार्षद प्रत्याशियों के लिए वोट की जनता से अपील करेंगे। वे बस स्टैंड में पार्टी कार्यकर्ता के निवास जाएंगे।

कमलनाथ ने सतना में सिंधी कैम्प गुरुद्वारे में माथा टेककर आशीर्वाद लिया।
कमलनाथ ने सतना में सिंधी कैम्प गुरुद्वारे में माथा टेककर आशीर्वाद लिया।

धार जिले के मनावर में प्रत्याशियों का अनोखा प्रचार

मनावर विधानसभा में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव का प्रचार 25 जून प्रथम चरण के बाद और तेज हो गया है। जिला पंचायत सदस्य, जनपद सदस्य, सरपंच व पंच के प्रत्याशी मतदाताओं के बीच चुनाव चिन्ह बैलगाड़ी, पतंग, छतरी के साथ नकली मत पत्र देकर विकास के दावे दोहरा रहे हैं। आगामी 1 जुलाई को चुनाव होना है। यहां कुल 32 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

मनावर में प्रत्याशी अपने चुनाव चिन्ह के साथ प्रचार कर रहे हैं।
मनावर में प्रत्याशी अपने चुनाव चिन्ह के साथ प्रचार कर रहे हैं।

ये भी पढ़िए:-

पंचायत चुनाव ने दिलाई अटल सरकार की याद:कभी एक वोट से गिरी थी वाजपेई सरकार, इंदौर-देपालपुर में एक-दो वोट से हुई जीत-हार