पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

भोपाल में 24 घंटे में कोरोना के दोगुने केस:8 कोरोना पॉजिटिव मिले, एक दिन पहले ही 4 मरीज मिले थे; अभी 32 एक्टिव केस

भोपाल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Money Bhaskar
फाइल फोटो

भोपाल में 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के मामले दोगुने आए हैं। सोमवार को शहर में 8 पॉजिटिव मिले। इससे एक दिन पहले 4 संक्रमित मिले थे। 6 अक्टूबर को 11 नए केस मिले थे। अक्टूबर में शहर में 97 मरीज मिल चुके हैं। अभी भोपाल में 32 एक्टिव केस हैं।

भोपाल में पिछले 24 दिन में 12 बार 4 से ज्यादा केस आए हैं। 6 अक्टूबर को सबसे ज्यादा 11 पॉजिटिव आए थे। अधिकतर कोरोना संक्रमित रेलवे स्टेशन पर मिले यात्री हैं। इससे पहले 22 अक्टूबर को शहर में एक दिन में 20 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इनमें बैरागढ़ स्टेशन पर इंदौर-पटना एक्सप्रेस में सवार होने वाले 16 और 4 अन्य जगह पॉजिटिव मिले थे। इसमें अधिकतर उत्तरप्रदेश और बिहार के थे। जो जांच रिपोर्ट आने के पहले ही ट्रेन में सवार होकर चले गए।

प्रदेश में रविवार को 8 कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इसमें सबसे ज्यादा सबसे ज्यादा भोपाल में 4 पॉजिटिव मिले थे। इंदौर में 2 और धार-जबलपुर में 1-1 केस सामने आया था। प्रदेश में पिछले 6 दिनों में 10 जिलों में 57 नए पॉजिटिव मिले हैं। इसमें सबसे ज्यादा भोपाल में 17, धार और इंदौर में 11-11, होशंगाबाद में 6, सागर में 5, नरसिंहपुर और जबलपुर में 2-2 संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा नीमच, रतलाम, राजगढ़ में 1-1 मामले आए हैं। इसमें अधिकतर मरीज ट्रैवल हिस्ट्री वाले हैं। यही कारण है कि छोटे जिले संक्रमण की जद में आ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...