पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Meat And Fish Shops Will Be Removed From Around Bhopal Airport, So That Birds Do Not Hover On The Runway; Ambulance Will Be Stationed

एयरफील्ड एनवायरमेंट मैनेजमेंट कमेटी की मीटिंग:भोपाल एयरपोर्ट के आसपास से मांस-मछली की दुकानें हटेंगी, ताकि रन-वे पर पक्षी न मंडराए; एंबुलेंस तैनात रहेगी

भोपाल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एयरफील्ड एनवायरमेंट मैनेजमेंट कमेटी की मीटिंग लेते कमिश्नर गुलशन बामरा। - Money Bhaskar
एयरफील्ड एनवायरमेंट मैनेजमेंट कमेटी की मीटिंग लेते कमिश्नर गुलशन बामरा।

एयरफील्ड एनवायरमेंट मैनेजमेंट कमेटी की मीटिंग मंगलवार को कमिश्नर गुलशन बामरा ने ली। इसमें फैसला लिया गया कि एयरपोर्ट के आसपास मांस-मछली की दुकानें हटाई जाएंगी। ताकि, रन-वे पर पक्षी न मंडराए और कोई हादसा न हो। एयरपोर्ट पर 24 घंटे के लिए एंबुलेंस भी रहेंगी। एयरपोर्ट के आसपास से अतिक्रमण भी हटाया जाएगा।

एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी केएल अग्रवाल ने बताया, एयरपोर्ट के नजदीक खुली मांस और मछली की दुकानें हटाने का मीटिंग में निर्णय हुआ है। वहीं, जैकाल एवं कुत्तों के प्रवेश से खतरे को देखते हुए वन विभाग जरूरी कदम उठाएगा।

बाउंड्रीवॉल क्षतिग्रस्त होने पर कार्रवाई

अग्रवाल ने बताया, भोपाल एयरपोर्ट से एयर कनेक्टिविटी एवं एयर कार्गों की नियमित सेवा शुरू करने की जरूरत है। इंटरनेशनल उड़ानों के लिए जरूरी अधोसरंचना मानकों के अनुसार उपलब्ध है। गांधीनगर के झुग्गीवासियों द्वारा बाउंड्रीवॉल क्षतिग्रस्त कर हवाई अड्डा क्षेत्र में खुले में शौच और मवेशियों को चराने के उपयोग रोकने के लिए पुलिस कार्रवाई कर रही है। लाउखेड़ी एवं सीटीओ क्षेत्र में स्थित खुली सीवेज ड्रेनेज लाइन को बंद करने, 108 एंबुलेंस सेवा उपलब्ध कराने आदि के संबंध में भी निर्णय लिए गए।

भोपाल एयरपोर्ट पर मंगलवार को इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया गया।
भोपाल एयरपोर्ट पर मंगलवार को इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया गया।

एयरपोर्ट पर अब इलेक्ट्रिक व्हीकल होंगे चार्ज

एयरपोर्ट पर अब इलेक्ट्रिक व्हीकल भी चार्ज होंगे। कमिश्नर बामरा ने मंगलवार को चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया। अब यहां पर फोर व्हीलर चार्ज हो सकेंगे।

खबरें और भी हैं...