पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • It Is Mandatory For The Customer To Get Both Doses Of The Vaccine; Goods Will Be Available Only After Wearing A Mask

भोपाल में व्यापारियों का बड़ा निर्णय:ग्राहक को वैक्सीन के दोनों डोज लगवाना अनिवार्य; मास्क लगाए होने पर ही मिलेगा प्रवेश

भोपाल7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
व्यापारियों ने भोपाल में सामान खरीदने के लिए वैक्सीन के दोनों डोज लगवाना अनिवार्य कर दिया है। - फाइल फोटो - Money Bhaskar
व्यापारियों ने भोपाल में सामान खरीदने के लिए वैक्सीन के दोनों डोज लगवाना अनिवार्य कर दिया है। - फाइल फोटो

भोपाल के थोक किराना व्यापारियों ने बड़ा निर्णय लिया है। थोक किराना बाजार जुमेराती हनुमानगंज में ग्राहक को सामान खरीदने के लिए वैक्सीन के दोनों लगवाना जरूरी कर दिया है। इतना ही नहीं अब बिना मास्क नही मिलेगा प्रवेश भी नहीं मिलेगा। भोपाल किराना व्यापारी महासंघ के महासचिव अनुपम अग्रवाल ने बतायाकि पुराने भोपाल शहर के थोक किराना बाजार में अनिवार्य रूप से काम करने वाले कर्मचारियों, मजदूरों को करोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवाना अनिवार्य कर दिया है। सभी कर्मचारियों से लेकर व्यापारी तक मास्क पहन कर रहना अनिवार्य कर दिया है। इस बाजार में आने वाले सभी लोगों से भी कहा जा रहा है कि इस बाजार में खरीददारी करने से पहले कॅरोना के दोनों डोज अनिवार्य रूप से लगवाकर और मास्क पहने होने पर ही प्रवेश करें।

इस कारण यह व्यवस्था की गई

अनुपम ने बताया कि मध्यप्रदेश में पिछले कुछ दिनों से कोरोना पॉजिटिव के आंकड़ों में बढ़ोतरी हुई है। भोपाल और इंदौर शहरों में सबसे ज्यादा केस मिल रहे हैं। नए वैरिएंट ओमिक्रोन का खतरा भी ज्यादा बढ़ रहा है। इसे रोकने के लिए अभी से प्रयास और सावधानी बरतना जरूरी है। शासन ने इसे देखते हुए नई गाइड लाइन जारी की है। इसका पालन करना जरूरी है। अब टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर संक्रमित को सीधे हॉस्पिटल ले जाया जा रहा है। काटजू हॉस्पिटल के साथ अब एम्स में भी संक्रमितों को भर्ती कर रहे हैं।

13 दिन में 200 केस आए

प्रदेशभर में बीते 13 दिन में 200 केस आए हैं। रोजाना औसत 15 केस आए हैं। भोपाल में 87 मामले यानी हर दिन औसत 7 मरीज मिले रहे हैं। इंदौर 72 केस मिले। रायसेन में 12, जबलपुर में 8 और होशंगाबाद, अशोकनगर, नरसिंहपुर और बैतूल में 1-1 केस शामिल हैं। अभी प्रदेश में 128 एक्टिव केस हैं।

खबरें और भी हैं...