पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • In All The Assembly Constituencies Of The State, Workers Will Fry Pakoras, Make Tea, And Will Ask For Employment By Doing Boot Police; Program Will Be Held In Front Of PCC Headquarters In Bhopal

युवा कांग्रेस ने मनाया बेरोजगार दिवस:भोपाल में पकोड़े तले और चाय बनाकर मांगा रोजगार; बोले- ये पढ़े-लिखे बेरोजगारों वाली चाय है

भोपाल8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
युवा कांग्रेस शुक्रवार को बेरोजगार दिवस मना रही है। भोपाल में पकोड़े तलने और चाय बनाने के साथ कांग्रेसियों ने इस तरह के मॉडल हाथों में लेकर भी प्रदर्शन किया। - Money Bhaskar
युवा कांग्रेस शुक्रवार को बेरोजगार दिवस मना रही है। भोपाल में पकोड़े तलने और चाय बनाने के साथ कांग्रेसियों ने इस तरह के मॉडल हाथों में लेकर भी प्रदर्शन किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितंबर को युवक कांग्रेस बेरोजगार दिवस के रूप में मना रही है। इसके तहत प्रदेश की सभी विधानसभा क्षेत्रों में दोपहर में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जहां युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता पकोड़े तलेंगे, चाय बनाएंगे और बूट पॉलिस कर रोजगार मांगेंगे। भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कार्यालय के सामने कांग्रेसियों ने पकोड़े तले और चाय बनाई। बोले कि ये पढ़े-लिखे बेरोजगारों की चाय है। उन्होंने गुजर रहे लोगों को चाय भी पिलाई। करीब एक घंटे तक प्रदर्शन चलता रहा।

प्रदर्शन के दौरान मप्र युवा कांग्रेस मीडिया विभाग के विवेक त्रिपाठी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जब से प्रधानमंत्री बने हैं, तब से देश में बेरोजगारी बढ़ती जा रही है। बेरोजगारी अपने सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गई है। पूरे देश में बेरोजगारी की समस्या चरम पर है। केंद्र में बैठी मोदी सरकार युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर उपलब्ध करवाने में पूर्णतः विफल साबित हुई है। इसलिए प्रदेश की सभी विधानसभा में इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।

केंद्रीय नेतृत्व ने दिए निर्देश

कांग्रेस नेता त्रिपाठी ने बताया कि भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ब्ही वी निवास के आह्वान पर मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया ने सभी प्रदेश पदाधिकारियों और जिला अध्यक्षों को निर्देश दिए हैं कि सभी अपने-अपने जिलों में विधानसभा और ब्लाॅक स्तर पर युवा के साथ बेरोजगारी की समस्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस मनाए। इसके चलते पूरे प्रदेश में यह प्रदर्शन किए जा रहे हैं।

अशोका गार्डन में युवाओं ने बेचे पकोड़े

कांग्रेसियों ने नेहरू मीडिल चौराहा अशोका गार्डन में भी प्रदर्शन किया। इसमें मेडिकल, इंजीनियरिंग, वकील और अन्य प्रोफेशनल कोर्स करने वाले युवा भी शामिल हुए और पकोड़े बनाकर बेचे। नरेला युवा कांग्रेस के तत्वावधान एवं प्रदेश कांग्रेस के सचिव मनोज शुक्ला की अगुवाई में युवाओं ने यह प्रदर्शन किया। शुक्ला ने कहा कि मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में जहां रोजगार के सपने टूटे। वहीं दूसरे कार्यकाल में सरकार ने केवल चुनिंदा लोगों के व्यापार और रोजगार के चिंता की, जबकि देश के युवा को सरकार ने बेरोजगार कर दिया। प्रदर्शन के दौरान तारिक अली, मोहम्मद फहीम, आतिफ अली, तेजू जैन, नवीन शर्मा, रवि यादव, फैजान खान, राहुल सेन, मोहसिन खान, तरुण मालवीय, भानुप्रताप यादव, कमलेश शाक्य, रजत अभिनव, ब्रह्मा उपाध्याय, बसंत बिहारे आदि मौजूद थे।

अशोका गार्डन में पकोड़े बनाकर बेचते युवा।
अशोका गार्डन में पकोड़े बनाकर बेचते युवा।
खबरें और भी हैं...