पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • General Assembly Meeting Of GMC Was Held, Minister Vishwas Sarang Said Such Incident Should Not Happen Again

हमीदिया हादसे के बाद पहली बड़ी मीटिंग:GMC की सामान्य सभा की बैठक में मंत्री विश्वास सारंग बोले- दोबारा न हो ऐसी घटना

भोपालएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गांधी मेडिकल कॉलेज की मीटिंग में मौजूद मंत्री विश्वास सारंग व अन्य। - Money Bhaskar
गांधी मेडिकल कॉलेज की मीटिंग में मौजूद मंत्री विश्वास सारंग व अन्य।

भोपाल के हमीदिया हॉस्पिटल की कमला नेहरू बिल्डिंग में हुए हादसे के बाद शनिवार को गांधी मेडिकल कॉलेज (GMC) में पहली बड़ी मीटिंग हुई। सामान्य सभा की मीटिंग में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि दोबारा ऐसी घटना न हो। मंत्री ने GMC के आगामी बजट पर भी चर्चा की।

मीटिंग में 8 नवंबर को कमला नेहरू बिल्डिंग के बच्चा वार्ड में लगी आग को लेकर संबंधित अधिकारी ने बताया कि सभी सुरक्षा मानकों का पालन करते हुए वार्ड अब फिर से शुरू हो चुका है। इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो, इसके लिए सुझाव दिया गया कि नई मशीन के इंस्टालेशन से पूर्व ही उसकी NOC लेना अनिवार्य किया जाए। इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने के लिए जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश भी मंत्री सारंग ने दिए।

GMC की बिल्डिंग जल्द शुरू करें

मंत्री सारंग ने मरीजों को और भी बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए जीएमसी की नई बिल्डिंग जल्द तैयार कर उसका संचालन शुरू करने को कहा। वहीं, अस्पतालों में स्वच्छता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मंत्री ने अंतर्विभागीय स्वच्छता पखवाड़ा आयोजित करने के भी निर्देश दिए। अस्पताल में आने वाले मरीजों को प्रदान की जाने वाली चिकित्सकीय सुविधाओं के लिए अस्पताल परिसर एवं भवनों में सुव्यवस्थित साईनेज की स्थापना किए जाने की बात कहीं।