पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • 54 Year Old Heart Attack Patient Admitted To Covid Ward; The Doctor Said Will Operate Only After The Report Comes Negative, After 54 year old Heart Attack

भोपाल में परिवार की मजबूरी ऐसी भी:हार्ट अटैक के मरीज को कोविड वार्ड में भर्ती किया; डॉक्टर बोले- रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही करेंगे ऑपरेट

भोपाल4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजधानी में हार्ट अटैक के मरीज को परिजन एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल लेकर भटके, लेकिन अब तक एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी नहीं हो सकी है। पहले एक सरकारी अस्पताल में कार्डियोलॉजिस्ट नहीं होने पर इलाज नहीं मिल पाया। वहीं, दूसरे निजी अस्पताल में डॉक्टरों ने कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर ऑपरेट करने से इंकार कर दिया। अब डॉक्टरों का कहना है कि रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही इलाज करेंगे। फिलहाल, मरीज निजी अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती है।

जानकारी के अनुसार 54 वर्षीय व्यक्ति को रविवार देर रात अचनाक सीने में दर्द हुआ। परिजन उन्हें लेकर एम्स अस्पताल पहुंचे। जहां जांच में डॉक्टरों ने ईसीजी के बाद मेजर हार्ट अटैक आने की बात कही। साथ ही, डॉक्टरों ने बताया कि उनके यहां के एक मात्र कार्डियोलॉजिस्ट आगे की पढ़ाई के लिए चले गए हैं, इसलिए उनके यहां कोई काॅर्डियोलॉजिस्ट नहीं है।

उन्होंने परिजनों को दो विकल्प बताए कि वह खून पतला करने के लिए इंजेक्शन दे सकते हैं, लेकिन उसके लिए उनकी सहमति जरूरी है। दूसरा किसी अन्य अस्पताल लेकर जाए। परिजन दो निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। पहले मैं कोविड की एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आई, लेकिन परिजन दूसरे निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने उनको कोविड वार्ड में भर्ती कर लिया है, लेकिन एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी कोरोना की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही करने की बात कर रहे हैं।