पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को सम्मान:कुंभराज पहले और बीनागंज दूसरे नंबर पर, गुना का मानस भवन केंद्र तीसरे स्थान पर रहा

गुना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टीकाकरण अभियान का एक साल पूरा होने पर केंद्रों पर स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया। वहीं टीका लगवाने आने वालों का भी स्वागत किया गया। स्वास्थ्य विभाग ने एक साल में लगे टीकों की प्रगति रिपोर्ट भी जारी की है। बताया है कि अब तक जिले भर में 17.76 लाख लोगों को टीके लग चुके हैं। अगर औसत देखा जाए तो हर दिन 4865 लोगों ने प्रतिदिन टीके लगवाए। वहीं कई ऐसे केंद्र भी हैं, जो सबसे ज्यादा टीकाकरण कर रिकॉर्ड बनाया गया। वहीं कई छोटे केंद्रों ने ही अच्छी प्रगति दिखाई।

रविवार को भी लगे टीके डीईओ ने देखे केंद्र: रविवार को भी बच्चों को टीकाकरण हुआ। कई ग्रामीण क्षेत्र में पहुंचकर डीईओ चंद्रशेखर सिसौदिया ने टीकाकरण की स्थिति देखी, वहीं इसमें गति लाने के लिए कहा गया।

सबसे ज्यादा कहां लगे टीके : सीएससी कुंभराज, बीनागंज सबसे आगे रहीं। इन दोनों केंद्रों पर क्रमश: 63816, 60892 लोगों को टीके लगाए गए। इसके बाद जिला अस्पताल मानस भवन में 59377 का नंबर रहा। आरोन सीएससी पर 55155 टीके लगे। शहरी स्वास्थ्य केंद्र बूढ़ेबालाजी पर 52818 लोगों को टीके लगे। यह केंद्र सीएसी राघौगढ़, म्याना, बमोरी से भी आगे रहा। जबकि बूढ़ेबालाजी केंद्र पर 2 माह पर टीकाकरण नहीं हुआ। इसके बाद भी बेहतर स्थिति रही।

यह है प्रगति रिपोर्ट: आंकड़ों पर नजर डालें तो गुना जिले में अब तक कुल 17 लाख 76 हजार डोज दी जा चुकी हैं। इसमें 9 लाख 27 हजार 100 लोगों को प्रथम डोज व 8 लाख 44 हजार 947 को दूसरे डोज का टीका लगा। वहीं हेल्थ केयर, फ्रंट लाइन वर्कर व 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग को 4 हजार से अधिक लोगों को बूस्टर डोज दे चुके हैं।

खबरें और भी हैं...