पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Guna
  • Jaivardhan Reached Dozens Of Villages Suffering From Hailstorm Before He Paid The Rights Of Insurance Farmers

किसानी:बीमा किसानों का हक पहले वो चुकाए शासन ओला पीड़ित दर्जनों गांवों में पहुंचे जयवर्धन

गुना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक माह के भीतर ओलावृष्टि का मुआवज़ा दो, बिजली बिल माफ करो किसानों की प्रमुख मांगें

राघौगढ़ विधायक और मप्र सरकार में पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह राघौगढ़ क्षेत्र के अलावा पूरे प्रदेश में ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों की समस्या सुन रहे हैं। जयवर्धन सिंह ने गुना विधानसभा क्षेत्र के ग्राम बरखेड़ा सहित आसपास के कई गांवों का जायजा लिया और वहां किसानों की पांच प्रमुख मांगें रखते हुए सरकार से किसानों को राहत दिलाए जाने की बात कही। बरखेड़ा में पहुंचे जयवर्धन सिंह को किसानों ने बताया कि उन्हें फसल बीमा योजना का लाभ नहीं मिल रहा है।

इस किसानों से चर्चा के दौरान जयवर्धन सिंह ने बताया कि वह स्वयं प्रदेश सरकार से दो सालों की फसल बीमा राशि सहित ओलावृष्टि प्रभावित क्षेत्रों में मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं। इतना ही नहीं जयवर्धन सिंह ने किसानों के हित में अन्य मांगों का भी जिक्र किया। जिनमें कमलनाथ सरकार द्वारा शुरु की गई कर्जमाफी योजना को दोबारा शुरु करना, ओला प्रभावित क्षेत्रों में बिजली बिल स्थगित करने सहित केसीसी पर वसूली रोकने जैसे मांग शामिल हैं।

जयवर्धन सिंह ने किसानों की दयनीय स्थिति को देखते हुए एक बार फिर प्रदेश सरकार पर तंज कसा कि मोदी- शिवराज के शासन में किसानों की आय दोगुनी नहीं हुई है, बल्कि उनकी लागत जरूरत दो गुनी हो चुकी है। जयवर्धन सिंह ने कहा है कि अगर एक माह के भीतर मांगें पूरी नहीं हुईं तो कांग्रेस को किसानों की समस्याओं को लेकर बड़े स्तर पर आंदोलन करने मजबूर होना पड़ेगा।

इस दौरान उन्होंने गेडा बर्रा, जेता डोंग, कानोंन, सतनपुर, बरखेड़ा गिर्द, खिरिया, पिपरौदा गिर्द, सिरसी कला, परसौदा, देवरी मार, कोलुआ मार सहित आसपास के गांवों में पहुंच कर किसानों की उजड़ चुकी फसलों का रात तक मुआयना किया। रात साढ़े दस बजे तक वे किसानों के बीच क्षेत्र में फसलों का निरीक्षण करते रहे।

खबरें और भी हैं...