पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

5 लाख की अफीम के साथ दो गिरफ्तार:गुना के तस्कर से हरियाणा का व्यक्ति आया अफीम लेने; पुलिस ने तस्कर के घर से पकड़ा

गुना9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस की गिरफ्त में अफीम तस्कर। - Money Bhaskar
पुलिस की गिरफ्त में अफीम तस्कर।

गुना। जिले में अफीम की तस्करी करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। साथ ही हरियाणा से अफीम को खरीदने आया व्यक्ति भी पुलिस के हाथ लग गया। इस दौरान आरोपी से 650 ग्राम अफीम जय की गई। इसके कीमत लगभग 5 लाख रुपये आंकी गई है। अफीम राजस्थान से लाई गई थी। यहां गुना मेहरियान का व्यक्ति इसे खरीदने आया था।

SP राजीव कुमार मिश्रा ने बताया कि जिले मे नशा माफियाओं पर कार्यवाही के लिए आपरेशन शिकंजा चलाया गया है । इसके तहत गुना पुलिस द्वारा ड्रग माफियाओं पर पैनी नजर रखते हुये निरंतर कार्यवाहियां की जा रही है । इसी सिलसिले मे एसडीपीओपी चांचौडा मुनीष राजौरिया के मार्गदर्शन में मृगवास थाना पुलिस ने रुपये की अफीम के साथ नशा तस्कर सहित हरियाणा से अफीम खरीदने आये नशा कारोबारी को भी गिरफ्तार करने मे सफलता हासिल की गई हैा

उन्होंने बताया कि मृगवास इलाके की अंडेरी नदी तरफ से जोगीपुरा की ओर एक व्यक्ति के अफीम लेकर आने की सूचना प्राप्त हुई थी। इस सूचना के मिलते ही नशा सौदागर पर कार्यवाही हेतु तत्काल मृगवास थाना प्रभारी एवं विशेष टीम को लगाया गया। पुलिस टीम कार्यवाही करते हुए ग्राम जोगीपुरा तालाब के पास पहुंची, जहां पर अंडेरी तरफ से मुखबिर द्वारा बताये हुलिये का एक व्यक्ति पैदल पैदल आता दिखाई दिया। उसने पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उसे घेरककर पकड लिया।

पुलिस ने उससे नाम पूछा तो उसने अपना नाम धनसिंह(51) पुत्र अमर सिंह गुर्जर निवासी ग्राम तलावडा का होना बताया। पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके पास 650 ग्राम अफीम मिली। आरोपी धन सिंह गुर्जर ने बताया कि द्वारा वह ग्राम मानपुरा निवासी नंदकिशोर मीना से अफीम खरीदकर लाया था। इस अफीम को वह सुखविंदर सिंह निवासी हरियाणा को बेंचने के लिये लेकर जा रहा था। इसके बाद पुलिस सुखबिन्दर सिंह की तलाश में ग्राम तलावडा धन सिंह गुर्जर के घऱ पहुचीं, जहां से सुखबिंदर सिंह(36) भी पुलिस के हत्थे चढ़ गया।