पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राष्ट्रीय सेवा योजना स्कूल शिक्षा की जिला स्तरीय समीक्षा बैठक:चंद्रशेखर सिसोदिया ने कहा एनएसएस से व्यक्तित्व में निखार एवं समाज सेवा की भावना उत्पन्न होती है

गुना4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला स्तरीय समीक्षा बैठक का आयोजन जिला शिक्षा अधिकारी चंद्रशेखर सिसोदिया की अध्यक्षता एवं जिला संगठन डॉक्टर पाटनी की विशेष उपस्थिति में उत्कृष्ट विद्यालय में किया गया। जिसमें जिले की स्कूल में संचालित 13 यूनिटों के कार्यक्रम अधिकारी एवं प्राचार्य उपस्थित हुए। बैठक में राष्ट्रीय सेवा योजना के जिला संयोजक डॉक्टर पाटनी के द्वारा विद्यालयों में 15 वर्ष से 18 वर्ष तक के बच्चों के टीकाकरण में सहयोग हेतु जिले की विद्यालयों की इकाइयों से सहयोग एवं उनके द्वारा जागरूकता अभियान चलाकर शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराया जाना के बारे में बात कही गई।

जिला शिक्षा अधिकारी चंद्रशेखर सिसोदिया ने बच्चों के सर्वांगीण विकास में एनएसएस का बहुत महत्व बताया। इससे व्यक्तित्व में निखार एवं समाज सेवा की भावना उत्पन्न होती है। कार्यक्रम का संचालन सुरेंद्र शर्मा एवं कार्यक्रम का आभार जिला नोडल अधिकारी प्रताप नारायण मिश्रा के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में विशेष सहयोग के रूप में सलाहकार समिति सदस्य अनिल भार्गव, प्राचार्य आसिफ खान, कार्यक्रम अधिकारी विजेंद्र राठौर, जिला सलाहकार समिति सदस्य जितेंद्र ब्रह्मभट्ट, विष्णु ओझा, पीयूष शर्मा आदि ने भी अपने विचार रखें।

खबरें और भी हैं...