पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %

अशोकनगर में बढ़ रहे हैं डेंगू के मरीज:निजी अस्पताल मरीजों का आकड़ा स्वास्थ विभाग को देने में कर रहा है आनाकानी, नगरपालिका भी कर रही है लापरवाही

अशोकनगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल में भर्ती डेंगू के मरीज - Money Bhaskar
अस्पताल में भर्ती डेंगू के मरीज

जिले में डेंगू ने तेजी से पैर पसारना शुरू कर दिया है। पूरे अस्पताल में डेंगू सहित अन्य बीमारी के मरीजों की तादाद बढ़ गई है। हालांकि कुछ मरीज निजी अस्पताल में उपचार करा रहे हैं। लेकिन निजी अस्पताल मरीजों की जानकारी स्वास्थ विभाग को उपलब्ध कराने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं। इसी के चलते स्वास्थ विभाग ने उन्हें जानकारी देने के लिए नोटिस भी जारी किए हैं। लेकिन फिर भी उन्होंने जानकारी नहीं दी जा रही है।

इस समय अचानक से डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ चुकी है। हालांकि, स्वास्थ विभाग के पास केवल 40 मरीजों का ही रिकॉर्ड है, और 2 मरीजों की मौत की पुष्टि की जानकारी है। इसके अलावा जो लोग निजी अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं उसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग को नहीं है। इसी संबंध में बीते दिनों स्वास्थ विभाग निजी अस्पतालों को खत लिखकर जानकारी मांगी है। लेकिन निजी अस्पताल अभी भी अनदेखी कर रहे हैं। विभाग ने खत में लिखा है कि अगर जानकारी नहीं दी गई तो अस्पताल के लइसेंस निरस्त कर दिए जाएंगे।

नगर पालिका द्वारा नहीं की जा रही उचित साफ-सफाई
स्वास्थ्य विभाग ने नगरपालिका को भी समय-समय पर लार्वा नष्ट करने और साफ सफाई करने के लिए कई बार पत्र लिखे। लेकिन इसके बाद भी नगरपालिका यह काम नहीं कर सका। जबकि कलेक्टर खुद सड़कों पर जाकर साफ सफाई का जायजा ले रहे हैं। वर्तमान समय में मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। स्वास्थ्य विभाग काफी चिंतित है, लेकिन नगर पालिका अभी तक जगह-जगह खाली पड़े प्लॉटों में भरे पानी की निकासी के लिए व्यवस्था नहीं कर पाया।