पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Ashoknagar
  • Napa Workers Who Have Been Dumping Garbage Behind The Bus Stand For Four Days, Local People Are Getting Upset Due To The Smell

अनदेखी:चार दिन से बस स्टैंड के पीछे कचरा डंप कर रहे नपा कर्मी, बदबू के कारण परेशान हो रहे हैं स्थानीय लोग

अशोकनगर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बस स्टैंड कैंपस के दुकानदारों ने नपा के स्वच्छता एप पर फोटो खींचकर शिकायत की पर नहीं हुई सफाई
  • जिम्मेदारों का भी इस समस्या की ओर नहीं कोई ध्यान, लोगों को बदबू से हो रही है दिक्कत

बस स्टैंड कैंपस के पीछे नगर पालिका कर्मचारियों द्वारा कचरा डंप किया जा रहा है। इससे स्थानीय दुकानदारों, यात्रियों, स्थानीय रहवासियों को भारी परेशानी हो रही है। बस स्टैंड कैंपस के दुकानदारों ने इसकी मामले की शिकायत नगर पालिका के स्वच्छता एप पर भी की है। इसके बाद भी जिम्मेदारों का ध्यान इस ओर नहीं गया है। बस स्टैंड कैंपस में स्थित रैन बसेरा जाने के लिए भी यहीं से रास्ता जाता है। नगर पालिका के सफाई कर्मचारियों द्वारा सुबह गलियों और सड़कों की सफाई के बाद कचरा शहर में कई स्थानों पर डंप दिया जाता है।

इसके बाद नगर पालिका के कर्मचारी ट्रैक्टर ट्राॅली की सहायता से इस कचरे को उठाकर ट्रैचिंग ग्राउंड पर डालते हैं। कुछ महीनों से नगरपालिका कर्मचारियों द्वारा लापरवाही बरतते हुए नियमित रूप से डंप किए गए कचरे को उठाया नहीं जा रहा है। इससे यह कचरा सड़क किनारे और विभिन्न मोहल्लों में फैलता रहता है। इसके अलावा इस कचरे पर आवारा मवेशी मंडराते रहते हैं।

इसके साथ ही इस कचरे से उठ रही बदबू के कारण यहां से गुजरने वाले लोगों को सांस लेने में परेशानी होती है। स्थानीय रहवासियों की शिकायत के बाद भी नपा कर्मचारियों द्वारा डंप किए गए कचरे को नियमित रूप से उठाया नहीं जाता है। समस्या का समाधान नहीं होने के कारण रहवासी व यात्री परेशान हो रहे हैं।

कई स्थानों पर किया जाता है कचरा डंप
शहर में नगर पालिका द्वारा कई स्थानों पर कचरा डंप किया जाता है। इनमें विदिशा रोड, बाईपास रोड मोहरी रोड शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय के पास सुभाष गंज कोलुआ रोड सहित शहर में कई स्थान है जहां अक्सर कचरे के ढेर दिखाई देते हैं। शहर के प्रमुख मार्गों पर स्थित कचरे के ढेरों को देखकर शहर से गुजरने वाले लोगों के मन में शहर की छवि खराब होती है।

नपा की बड़ी लापरवाही : स्वच्छता एप पर फोटो लोड करने के बाद भी नपा ने नहीं उठाया कचरा
बस स्टैंड कैंपस के दुकानदार राकेश पाल, पप्पू सेन, सुरेश सेन, जगदीश सेन, दिनेश कुमार जैन आदि ने बताया कि नगर पालिका कर्मचारियों ने करीब 10 दिन पहले इस स्थान पर कचरा फेंका था। इसे उसी दिन नगर पालिका के कर्मचारी जेसीबी मशीन और डंपर की सहायता से उठा कर ले गए थे। करीब 5 दिन पहले से नगरपालिका कर्मचारियों ने फिर से बस स्टैंड कैंपस में बस स्टैंड के पीछे आम रास्ते पर कचरा डंप करना शुरू कर दिया है। नपा के कचरा वाहन शहर के विभिन्न वार्डों, कॉलोनियों और मोहल्लों से कचरा इकट्ठा कर यहां पर डाल रहे हैं।

.इस स्थान पर रोजाना करीब चार-पांच कचरा वाहन कचरा डाल रहे हैं। इससे इस सड़क पर करीब 60 फुट लंबाई में कचरा पड़ा हुआ है। इस कचरे को रोजाना लावारिस गोवंश खा रहा है। कचरे से उठ रही बदबू के कारण लोगों को परेशानी होती है। स्थानीय दुकानदारों ने इसके फोटो खींच कर स्वच्छता एप पर डाउनलोड किए थे लेकिन नपा अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही के चलते इसे उठाया नहीं गया है।

खाद्य सामग्री हो रही दूषित
बस स्टैंड कैंपस में चल रही होटल, चाय नाश्ते की दुकान, फल विक्रेताओं की दुकानों पर कचरे पर बैठी मक्खियों और किटाणुओं आदि के आने से खाद्य सामग्री दूषित हो रही है। होटल संचालक राकेश पाल ने बताया कि बस स्टैंड कैंपस के पीछे लगे कचरे के ढेर के कारण बदबू आ रही है इससे उनकी दुकान पर भोजन आदि करने के लिए आ रहे लोगों को परेशानी होती है।

मुझे जानकारी मिल चुकी है
मैने नपा सफाई कर्मचारियों को निर्देश दे दिए हैं। बस स्टैंड सहित शहर में अन्य जगहों पर पड़े कचरे को उठा लिया जाएगा। इसके साथ ही आगे से शहर में कहीं भी कचरा डंप नहीं किया जाएगा। बारिश के कारण ट्रेचिंग ग्राउंड गीला हो गया था। इस कारण वहां पर कचरा वाहनों के नहीं पहुंचने के कारण कचरा डाला गया है।
विनोद उन्नीतान, प्रभारी सीएमओ नपा अशोकनगर

खबरें और भी हैं...