पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जस्टिस फॉर भिंड काे डॉक्टरों को समर्थन भास्कर संवाददाता| भिंड:जिले के साथ हो रहा है सौतेला व्यवहारः डॉ. बंसल

भिंड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जस्टिस फॉर भिंड काे डॉक्टरों को समर्थन जिले में मेडिकल कॉलेज खाेले जाने की मांग को लेकर शहर के वरिष्ठजन और युवाओं के द्वारा जस्टिस फॉर भिंड अभियान चलाया जा रहा है। शुक्रवार को शहर के डॉक्टरों ने इस अभियान को अपना समर्थन दिया। अभियान को समर्थन देते हुए डॉ. हिमांशु बंसल ने कहा कि वर्षों से भिंड के साथ सौतेला व्यवहार किया गया, जो कि लगातार अभी तक जारी है। विकास के मामले में भिंड जिला प्रदेश के अन्य जिलों से काफी पिछड़ा हुआ है।

उन्होंने कहा कि भिंड में मेडिकल कॉलेज खुले से जहां एक तरफ भिंड का विकास होगा, वहीं स्थानीय लोगों को भी रोजगार के नए-नए अवसर प्राप्त होंगे। डॉ. जेएस यादव ने कहा कि भिंड जिले के पास सबसे नजदीक मेडिकल कॉलेज 80 किमी दूर ग्वालियर में है। जबकि दतिया सहित प्रदेश के अन्य ऐसे जिले हैं जहां पर मेडिकल कॉलेज हैं और उनके पास वाले जिलों में भी मेडिकल कॉलेज संचालित हो रहे हैं। जबकि भिंड के साथ ऐसा नहीं है।

स्वास्थ्य सेवाओं के हिसाब से भिंड शहर में मेडिकल कॉलेज का होना बहुत जरूरी है। इस मौके पर डॉ. विनोद सक्सेना, डॉ. डीके शर्मा, डॉ. रविकांत जैन, डॉ. विकास भदौरिया, डॉ. रविंद्र सिंह नरवरिया, डॉ. संग्राम सिसोदिया आदि मौजूद रहे।

सरकार से ये भी हैं मांगे
वा बताते हैं कि मेडिकल कॉलेज के साथ भिंड नगर पालिका को नगर निगम बनाने, भिंड से दिल्ली, भोपाल के बीच नई ट्रेनों का संचालन,जिला मुख्यालय पर 50 बिस्तरों का आयुष केंद्र तथा पंचकर्म की स्थापना, मूक बधिर, नेत्रहीन, मानसिक मंद के लिए स्कूल निर्माण की मांग है।

खबरें और भी हैं...