पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60670.81-0.41 %
  • NIFTY18074.2-0.57 %
  • GOLD(MCX 10 GM)475300.32 %
  • SILVER(MCX 1 KG)648840.32 %
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Poor Work Was Done In The Construction Of The Pillar Of The Gym, The MLA Threw The Pillar Uprooted With His Hand, Said To The Officers Should Be Ashamed, This Is Development

भिंड में बसपा विधायक ने किया ओपन जिम का निरीक्षण:जिम के पिलर निर्माण में हुआ था घटिया काम, विधायक ने हाथ से पिलर को उखड़कर फेंका, अफसरों से बोले- शर्म आना चाहिए, यह विकास है

भिंडएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भिंड विधायक द्वारा ओपन जिम के गेट के पिलर की हकीकत अफसरों को बताई। - Money Bhaskar
भिंड विधायक द्वारा ओपन जिम के गेट के पिलर की हकीकत अफसरों को बताई।

भिंड शहर में गौरी सरोवर के किनारे स्थापित होने वाली ओपन जिम का निरीक्षण करने के लिए शनिवार को भिंड से बसपा विधायक संजीव सिंह कुशवाह उर्फ संजू पहुंचे। यहां नगर पालिका की ओर से ओपन जिम का गेट तैयार कराया जा रहा है। इस गेट के लिए तैयार कराया गया पिलर की गुणवत्ता विधायक कुशवाह को ठीक नहीं लगी। उन्होंने पिलर पर हाथ रखा तो पिलर हिल उठा। यह देखकर बसपा विधायक ने पिलर को हाथ से ही उखड़कर फेंक दिया। यह देखकर विधायक ने जमकर नगर पालिका के अफसरों को फटकार लगाई। बोले- ऐसा होता है निर्माण कार्य। गुणवत्ता की जांच कराओ?

दरअसल यह दृश्य शनिवार का है। भिंड शहर में खेल एवं युवा कल्याण विभाग से ओपन जिम स्थापित कराई गई है। यह जिम को सुरक्षित किए जाने को लेकर नगर पालिका द्वारा पिलर खड़े कराए गए और प्रवेश द्वारा तैयार कराया जा रहा है। यह काम के लिए एक ठेकेदार का नगर पालिका द्वारा चयन किया गया था। यह पिलर सीमेंट्रे है और उन्हें सीधे लाकर जमीन में गाड़ दिए थे, जिससे पिलर की मजबूती नहीं मिल रही थी। जब भिंड विधायक जब निरीक्षण करने पहुंचे तो ठेकेदार की यह लापरवाही को उन्होंने पकड़ ली। उन्होंने सीधे तौर पर कहा कि शहर में होने वाले निर्माण कार्य की गुणवत्ता से समझौता नहीं होना चाहिए। ठेकेदार कोई भी हो। चाहे आम आदमी हो या पार्टी विशेष का कार्यकर्ता। निर्माण कार्य के दौरान गड़बड़ी नहीं होना चाहिए। स्टैंडर्ड मानकों के अनुरूप शहर में विकास कार्य कराया जाए। किसी प्रकार के दबाव में आकर निर्माण कार्य की गुणवत्ता से समझौता नहीं होना चाहिए।

भिंड विधायक संजीव सिंह ओपन जिम के पिलर को हाथ से उखाड़ते हुए7
भिंड विधायक संजीव सिंह ओपन जिम के पिलर को हाथ से उखाड़ते हुए7

इंजीनियर से बोले- हर काम की पहले जांच कराओ, तब पेमेंट हो

भिंड विधायक कुशवाह ओपन जिम के गेट की गुणवत्ता घटिया होने पर इस तरह से तमतमा उठे कि उन्होंने जमकर पहले नगर पालिका के इंजीनियर की क्लास ली। फिर बोले तुम अभी नए आए हो। इसलिए सबसे पहले शहर में जितने निर्माण काम चल रहे है उनकी गुणवत्ता की जांच कराओ। कोरोना की वजह से निर्माण कार्यों की जांच रूकी हुई थी। ठेकेदारों ने मनमाफिक तरीके से काम किया है। इन निर्माण कार्यों की क्वालिटी की जांच कराओ फिर इसके बाद ही पेमेंट होना चाहिए। यह सुनकर पूरे समय नगर पालिका के इंजीनियर व अन्य अफसर बगले झांकते रहे।

जमीन में मिट्टी से दबाया था सीमेंट्रेट पोल

ओपन जिम के गेट के पोल को सीमेंट्रेट लाया गया। इस पोल को खड़ा करने के लिए वेस तैयार नहीं किया गया। पोल को जमीन में गाड़कर ऊपर से सीमेंट लगाकर खड़ा किया गया था। ठेकेदार द्वारा की जाने वाली चालाकी को विधायक ने पकड़ लिया और उन्होंने सबके सामने उखाड़कर फेंक दिया।

खबरें और भी हैं...