पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Poor Family Was Going By Bullock Cart, Death Of Parents Including Child Due To Electrocution, Bull Also Died

भिंड में मां-बाप और बेटी की मौत:बैलगाड़ी में बैठा परिवार बिजली के तारों की चपेट में आया; 3 की मौत, 2 झुलसे

भिंडएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बैलगाड़ी पर हादसे की शिकार महिला।

भिंड में बिजली के तार की चपेट में आकर बैलगाड़ी सवार दंपती और उनकी 6 साल की बेटी की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग झुलस गए। घटना में दोनों बैलों की भी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बिजली के 11 केवी के तार जमीन से चार से पांच फीट ऊंचाई पर झूल रहे थे। घटना ऊमरी इलाके की है। लोहपीटा (खानाबदोश) परिवार बैलगाड़ी से अमर सिंह का पुरा जा रहा था। बैलगाड़ी पर गृहस्थी का सामान भी था।

ऊमरी पुलिस के मुताबिक, हादसे में बैलगाड़ी चला रहे श्याम सिंह, उसकी पत्नी चिरैया और छह साल की बेटी की भी मौके पर मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि बैलगाड़ी सवार श्याम सिंह की मां केताबाई (85) और एक रिश्तेदार कप्तान सिंह गंभीर रूप से झुलस गए हैं। सभी भिंड के रहने वाले हैं। दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एडीएम फुलपगारे ने बताया कि मृतकों के परिवार को अंत्येष्टि के लिए 10-10 हजार रुपए की तात्कालिक सहायता रेडक्रॉस से दी जा रही है।

हादसे के दौरान मृत अवस्था में बैल व गाड़ी पर सवार परिवार।
हादसे के दौरान मृत अवस्था में बैल व गाड़ी पर सवार परिवार।

पुलिस ने बताया कि हादसा रविवार रात आठ बजे का है। स्थानीय लोगों से सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच पड़ताल में जुट गई। उधर, सूचना के बाद अमर सिंह का पुरा गांव के लोग भी मौके पर आ गए। नुन्हाटा, ऊमरी समेत आस पास क्षेत्र में रहने वाले लोहपीटा समाज के लोग मौके पर आ गए। पुलिस ने मृतकों के शवों को पीएम के लिए भिजवा दिया है।

दो बच्चे बच गए
श्याम सिंह के तीन बच्चे हैं, जिनमें से दो बच्चे चौपक (9), करिश्मा (5) का ताऊ राजू सिंह से अत्यधिक लगाव है। इसलिए वे पिता के साथ न जाकर उनके पास ही रुक गए थे। इस कारण यह बच्चे हादसे का शिकार होने से बच गए।

जांच जारी
ऊमरी पुलिस के मुताबिक, रास्ते में लटके बिजली के तारों के संबंध में जांच की जा रही है। फिलहाल, बिजली काट दी गई है। साथ ही सोमवार को विभाग से बिजली के टूटे तारों को सही कराया जाएगा।

खबरें और भी हैं...