पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • Night Mercury 3 Degrees, Cold Air During The Day, Wheels Of Vehicles Stopped Due To Visibility Less Than 100 Meters

ठंड का थर्ड डिग्री टॉर्चर:रात का पारा 3 डिग्री, दिन में चली ठंडी हवा, 100 मीटर से भी कम दृश्यता होने से थमे वाहनों के चक्के

भिंड4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेहरे से दिन की शुरुआत, आज मिल सकती है थोड़ी राहत

ठंड का थर्ड डिग्री टॉर्चर लगातार जारी है। रात का पारा 3 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचने की वजह से रजाई के अंदर भी लोगों की कंपकंपी छूटी। वहीं दिन का पारा भी 2 डिग्री नीचे लुढ़कने से दोपहर के समय भी लोगों को हाड़ कंपाने वाली सर्दी का अहसास हुआ। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को अधिकतम पारा 15 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया। जबकि शनिवार को अधिकतम पारा 17 और न्यूनतम 4 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया था।

रविवार सुबह की शुरुआत कोहरा से हुई है। शनिवार- रविवार मध्य रात्रि रात्रि से आसमान में कोहरे की धुंध छाने लगी थी। सुबह करीब छह बजे घने कोहरे की वजह से दृश्यता 100 मीटर के करीब रह गई थी। हाइवे पर दृश्यता कम होने के कारण वाहनों की पर भी ब्रेक लग गया है। दोपहर के समय सड़क किनारे लोग अलाव के सहारे ठंड से राहत पाने की कोशिश करते हुए दिखाई दिए। वहीं शाम ढलते ही शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरना शुरु हो गया। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो शहर को एक-दो दिन तक और ठंड का टार्चर झेलना होगा।

कारण मौसम को प्रभावित करने वाला अभी सिस्टम सक्रिय नहीं है। इस कारण उत्तरी हवा 2 से 3 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति से चल रही हैं, इससे सर्दी का अहसास हो रहा है। साथ ही कोहरा छाने के भी आसार बने हुए हैं। दिन में भी उत्तरी हवा चलने से धूप भी लोगों को सर्दी के सितम से राहत नहीं दिला पा रही है।

आज से मिल सकती है सर्दी से थोड़ी राहत

हालांकि नया चक्रवात आ रहा है, इससे 17 से 18 जनवरी के बीच तापमान में बढ़ोतरी होना शुरू हो जाएगी, जिससे तापमान सामान्य होने लगेगा और हाड़ कंपाने वाली ठंड से लोगों को राहत मिलना शुरू हो जाएगी। हालांकि कुछ दिनों बाद बारिश के भी आसार हैं, जिससे ठंड बढ़ सकती है। मौसम में लगातार उतार चढ़ाव से मौसमी बीमारियों के मरीज बढ़ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...