पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नपा ने तैयार किया प्लान:गाैरी सरोवर के किनारे से हटेगी मीट मंडी, बायपास पर होगी शिफ्ट

भिंड‎2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के ऐतिहासिक गौरी सरोवर के पास स्थित मीट मंडी को नगर पालिका एक बार फिर से बायपास स्थित नाले पर शिफ्ट करने जा रही है। इसके लिए नपा ने प्लान तैयार किया। इसमें नाले पर ऊपर करीब 20 लाख रुपए में हॉकर्स जोन का निर्माण कराया जाएगा। जिसमें व्यापारियों के लिए 30 दुकानें बनाई जाएंगी। इन दुकानों का आवंटन नगर पालिका की ओर से दुकानदारों को किया जाएगा।

गौरतलब है कि तीन साल पहले नगर पालिका द्वारा गौरी सरोवर के पास संचालित मीट मंडी को बायपास स्थित नाले पर शिफ्ट किया गया था, लेकिन वहां पर कोई सुविधा नहीं होने के चलते व्यापारियों ने फिर से सरोवर के किनारे दुकानें लगाना शुरू कर दी।

मगर इस बार नगर पालिका वहां पर हॉकर्स जोन बनाने के बाद मंडी को शिफ्ट कराएगी। बताना होगा कि गौरी सरोवर के पास मंदिरों की विशाल शृंखला है, जिसमें रोज बड़ी संख्या में श्रद्धालु आते हैं, लेकिन रास्ते में मीट मंडी होने की वजह से उनका खराब हो जाता है क्योंकि दुकानदार गंदगी सड़क पर ही फेंक देते हें। जिसकी वजह से लंबे समय से मीट मंडी शिफ्ट करने की मांग उठ रही थी।

अन्य इंतजाम भी करेंगे
नपा विधायक प्रतिनिधि सुनील वाल्मीकि ने जानकारी देते हुए बताया कि गौरी सरोवर से मीट मंडी को बाइपास पर शिफ्ट कराने के लिए जो प्लान तैयार किया गया है,उस पर 20 लाख खर्च किए जाएंगे। जिसके चलते वहां पर व्यापारियों के लिए तीस दुकानें बनाई जाएंगी। इसके साथ वहां पर पानी की सुविधा के लिए स्कीम बोर बनाया जाएगा। इस के अतिरिक्त नाले पर व्यापारियों की सुविधा के लिए अन्य कोई निर्माण कार्य होता है तो राशि में बढ़ोतरी की जाएगी।

शहरवासी कर चुके हैं मांग
सरोवर के किनारे से मीट मंडी को अन्य जगह पर शिफ्ट कराने की मांग शहरवासी सहित सामाजिक और धार्मिक संगठन जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक और नपा अधिकारियों से कई बार कर चुके हैं, क्योंकि गौरी सरोवर और उसके आसपास एक सैकड़ा शिव सहित अन्य देवी-देवताओं के मंदिरों पर हर रोज श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ती है। श्रद्धालुओं को रोजाना मीट मंडी से होकर ही मंदिर तक जाना पड़ता है। जिससे श्रद्धालुओं को आवागमन में परेशानी होती है। इसके अलावा मीट से निकलने वाले कचरे को दुकानदार गौरी सरोवर में फेंक देते हैं।

परिषद की बैठक में रखा जाएगा प्रस्ताव

"आगामी परिषद की बैठक में मीट मंडी को शिफ्ट करने का प्रस्ताव रखा जाएगा। प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी।" -वर्षा वाल्मीकि, अध्यक्ष, नपा भिंड

खबरें और भी हैं...