पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शत-प्रतिशत ई-केवाईसी करने के दिए निर्देश:कम उपभोक्ताओं को बांटा खाद्यान्न, कलेक्टर नाराज

भिंड2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के वार्ड क्रमांक 35 की शासकीय उचित मूल्य दुकान से 88 फीसदी उपभोक्ताओं को राशन बांटा गया है। इस पर कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस ने नाराजगी जताई है। कलेक्टर ने कम से कम 95 फीसदी उपभोक्ताओं को राशन वितरण करने के लिए कहा है। वहीं एक सप्ताह के अंदर शत-प्रतिशत ई-केवाईसी करने के लिए कहा है।

दरअसल जिले में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन वितरण में आ रही शिकायतों को लेकर कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस सख्त हो गए हैं। शुक्रवार को कलेक्टर, जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी मनोज वार्ष्णेय के साथ शहर के वार्ड क्रमांक 35 में स्थित शासकीय उचित मूल्य दुकान का निरीक्षण करने पहुंचे। यह दुकान वार्ड क्रमांक 35 के साथ वार्ड क्रमांक 30 के उपभोक्ताओं को राशन वितरित करती है। वहीं उक्त दुकान विपणन सहकारी संस्था भिंड के द्वारा संचालित की जा रही है। जब कलेक्टर ने उक्त दुकान पर राशन वितरण के संबंध में जानकारी ली तो पता चला कि 88 प्रतिशत उपभोक्ताओं को खाद्यान्न वितरित किया जा चुका है। इसी प्रकार से 33 प्रतिशत ई-केवाईसी तथा मोबाइल सीडिंग का कार्य पूर्ण हो गया है। इस पर कलेक्टर ने नाराजगी जताई।

साथ ही जिला आपूर्ति अधिकारी वार्ष्णेय ने एक सप्ताह में शत-प्रतिशत ई-केवाईसी और 95 प्रतिशत उपभोक्ताओं को राशन वितरित न होने की दशा में विक्रेता पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही जिला आपूर्ति अधिकारी को प्रति सप्ताह समीक्षा करने के भी निर्देश दिए हैं। इस अवसर पर कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी सुनील मुदगल, डीपीएमयू सौरभ जैन, पीओएस मशीन प्रदाता के तकनीकी सहायक आदित्य तोमर भी विशेष रुप से मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...