पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Mp
  • Bhind
  • A Young Man Was A Victim Of Cheating Of More Than 78 Thousand Rupees In The Course Of Buying A Bike, The Police Registered A Case Of Fraud

ओएलएक्स पर युवक को बाइक दिखाकर ठगे 79 हजार:बाइक  खरीदने के फेर में एक युवक 78  हजार रुपए से अधिक की ठगी का  शिकार, पुलिस ने दर्ज किया  धोखाधड़ी का केस

भिंड4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ओएलएक्स से सेकंड हैंड बाइक खरीदने के फेर में एक युवक 78 हजार रुपए से अधिक की ठगी का शिकार हो गया। युवक ने बारी-बारी से ठग के खाते में 78 हजार 800 रुपए डाल दिए। लेकिन जब बाइक नहीं मिली तो उसने पुलिस से शिकायत की। सायबर पुलिस की जांच के बाद कोतवाली पुलिस ने एक संदेही के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। मुडियाखेड़ा निवासी राहुल नरवरिया ने कोतवाली टीआई राजकुमार शर्मा को बताया कि उसने ई-कामर्स कंपनी ओएलएक्स पर एक सैकेंड हेंड बाइक पसंद की थी, जिसका नंबर यूपी 21 बीटी 1586 था। इसकी कीमत 28 हजार रुपए साइट पर दी गई थी।

साइट पर दिए गए नंबर पर जब राहुल ने बातचीत की तो सामने वाले व्यक्ति ने अपना अजीत कुमार निवासी छाजलेट मुरादाबाद उत्तरप्रदेश बताया। साथ ही स्वयं को आर्मी का जवान बताया। बातचीत के दौरान जब सौदा तय हो गया तो ठग ने बाइक भेजने के लिए डिलीवरी चार्ज के रुपए में दो हजार रुपए फोन-पे के माध्यम से भेजने के लिए कहा। इस पर राहुल ने दो हजार रुपए बताए गए मोबाइल नंबर पर फोन-पे कर दिए। इसके बाद उससे सिक्युरिटी राशि के रुप में नौ हजार रुपए ओर फोन-पे करने के लिए कहा गया। जब उसे यह राशि भेज दी तो कहा कि 500 रुपए ओर लगेंगे।

500 रुपए भेजने के बाद ठग ने फिर से कहा कि वह पैसे गलत ढंग से भेज रहा है। 9999 के अंक में पैसा ट्रांसफर करो, तब पैसे आएंगे। इसप्रकार से ठग ने राहुल को बातों लेकर उससे 7 हजार 250 रुपए, 12 हजार 250 रुपए और 14-14 हजार रुपए कर नौ बार में कुल 78 हजार 800 रुपए ठग लिए। वहीं बाइक अब तक उसे प्राप्त नहीं हुई। ऐसे में ठगी का शिकार हुए युवक ने पुलिस के पास पहुंचकर शिकायत की। पुलिस ने जब पड़ताल की तो पैसा रामवस्वरूप अहिरवार निवासी पन्ना के खाते में जाना प्राप्त हुआ है। ऐसे में कोतवाली पुलिस ने राहुल की फरियाद पर रामवस्वरूप परिहार के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...