पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पर्यटन को बढ़ावा के लिए चंबल के बीहड़ों में मैराथन:3 डिग्री तापमान में 8 किमी दौड़े 700 धावक क्योंकि चंबल को दिलानी है नई पहचान

भिंड4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पर्यटन को बढ़ावा मिले इसलिए दूसरी बार चंबल के ऊबड़़ खाबड़ बीहड़ों में हुई मैराथन

चंबल फाउंडेशन के तत्वावधान में दूसरे साल आयोजित दौड़ में जिला पुरातत्व एवं संस्कृति परिषद भी सहयोगी रही। फाउंडेशन के संस्थापक शाह आलम ने हरी झंडी दिखाई। कलेक्टर डॉ. सतीश कुमार, एसडीएम उदय सिकरवार, किशोरी शिक्षा प्रसार समिति के अध्यक्ष हरवीर सिंह यादव ने विजयी प्रतिभागियों सम्मानित किया। चंबल परिवार की ओर से मेडल, शील्ड और प्रमाण पत्र दिए गए।

संयोजक राधे गोपाल यादव ने मैराथन के उद्देश्य को लेकर कहा कि यह चंबल के सकारात्मक स्वरूप को विश्व पटल पर स्थानीय लोगों के सहयोग से पहुंचाने की पहल है। इससे यहां के युवाओं को पर्यटन के जरिए रोजगार भी मिलेगा। चंबल फाउंडेशन की मुहिम 'चंबल टुरिज्म' ‘स्प्रिट चंबल’ और ‘रन फॉर बेटर चंबल’ का सपना साकार होगा। आभार डीएटीसी के प्रबल श्रीवास्तव ने व्यक्त किया जबकि संचालन धीरज गुर्जर ने किया।

कार्यक्रम में फ्रेंड्स आफ एमपी यूएसए संजीव त्रिपाठी, जेकेजे फाउंडेशन के सर्वेश शर्मा की विशेष सहयोग रहा। क्रीड़ा भारती के प्रमोद गुप्ता, खेल विभाग के संजय पंकज, समाजसेवी अशोक तोमर, राजेंद्र सिंह यादव फौजी, डॉ. कमल कुशवाहा, मास्टर विनोद सिंह, जयदीप सिंह फौजी, सागर यादव, वॉटर स्पोर्टस क्लब के अनिल मांझी, गगन शर्मा, राहुल यादव, राजेश यादव, महेश कुमार, उत्तम सिंह, विनोद भाई आदि सहयोगी रहे।

पुरुष वर्ग में भिंड के सुमित यादव ने पहला, संदीप राजपूत दूसरा व, नवीन शर्मा ने तीसरा स्थान पाया। जबकि महिला वर्ग में बाह की अंबिका वर्मा पहला, गविता ने दूसरा व ग्वालियर के अंकी तोमर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। सीनियर सिटीजन में ओमप्रकाश भदौरिया फौजी प्रथम, एडवोकेट अजय कुमार आर्य द्वितीय व रतन लाल यादव फौजी तृतीय स्थान पर रहे।

खबरें और भी हैं...